Move to Jagran APP

भूमि विवाद में चली तलवारें और लाठियां, नौ घायल, जीएमसी में भी आमने सामने हुए दोनों गुट

हर से सटे लोअर बरनाई में रहने वाले दो परिवारों के बीच चला आ रहा भूमि विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। रविवार को दोनों परिवार आमने सामने हो गए आैर उनमें जमकर तलवारें और लाठियां चलीं

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 03:27 PM (IST)
भूमि विवाद में चली तलवारें और लाठियां, नौ घायल, जीएमसी में भी आमने सामने हुए दोनों गुट
भूमि विवाद में चली तलवारें और लाठियां, नौ घायल, जीएमसी में भी आमने सामने हुए दोनों गुट

जम्मू, जागरण संवाददाता। शहर से सटे लोअर बरनाई में रहने वाले दो परिवारों के बीच चला आ रहा भूमि विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। रविवार को दोनों परिवार आमने सामने हो गए आैर उनमें जमकर तलवारें और लाठियां चलीं जिसमें दो महिलाओं सहित नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इतना ही नहीं घायलों को जब उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल लाया गया तो वहां पर भी दोनों ओर से आए लोग आपस में भिड़ने लगे जिन्हें वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने संभाला।

loksabha election banner

भूमि विवाद को लेकर यह मारपीट रविवार सुबह हुई। बरनाई में रहने वाले हंस राज अपने ही रिश्तेदारों के साथ भूमि विवाद चला आ रहा था। उनके इस विवाद के चलते पहले भी मामला पुलिस तक पहुंच चुका है लेकिन उसका कोई समाधान नहीं निकला। रविवार को दोबारा दोनों परिवारों में भूमि को लेकर बहसबाजी शुरू हो गई जो बाद में मारपीट में पहुंच गई। देखते ही देखते दोनों ओर से तेजधार हथियार और लाठियां चलना शुरू हो गई जिसमें 41 वर्षीय प्रदीप सिंह, 48 वर्षीय रमेश सिंह, कुलदीप सिंह और 42 वर्षीय रंजीत सिंह चारों पुत्र हंस राज, 36 वर्षीय ज्योेति मन्हास पुत्री रंजीत सिंह, 60 वर्षीय चंचला देवी पत्नी हंस राज, 51 वर्षीय शाम सिंह और 49 वर्षीय यशपाल सिंह दोनों पुत्र चंचल सिंह निवासी लोअर बरनाई घायल हो गए।

वहीं दोनों ओर से जीएमसी में पहुंचे घायलों को कहना था कि भूमि उनकी है जिस पर दूसरा गुट कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। जीएमसी में भी दोनों ओर से पहुंचे लोगों में तनातनी होती रही जिस कारण वहां पर तनाव बना रहा। उधर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ओर के लोगों को एक दूसरे से अलग कर स्थिति को नियंत्रण में किया। वहीं दोमाना पुलिस का कहना है कि दोनों गुटों के बीच हत्या के प्रयास व मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया है। घायलों के बयान लिए जाएंगे और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी इस मामले में किसी गिरफ्तारी नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.