Move to Jagran APP

Jammu: गंग्याल में लगा बिजली का नया ट्रांसफार्मर, कम वोल्टेज की दिक्कत अब होगी दूर

गंग्याल में कम वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाते हुए भाजपा नेता बलदेव सिंह बलोरिया ने चिनार एन्क्लेव में 250 केवीए के नए ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया। पीडीडी अधिकारियों और क्षेत्र के राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ बलोरिया ने इस नए स्थापित ट्रांसफार्मर का लोकार्पण किया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 10:49 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 10:49 AM (IST)
Jammu: गंग्याल में लगा बिजली का नया ट्रांसफार्मर, कम वोल्टेज की दिक्कत अब होगी दूर
गंग्याल की चिनार एन्क्लेव में नए ट्रांसफार्मर का उद्घाटन करने पहुंचे भाजपा नेता बलदेव सिंह बलोरिया का स्वागत करते लोग।

जम्मू, जागरण संवाददाता : गंग्याल में कम वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाते हुए भाजपा नेता बलदेव सिंह बलोरिया ने चिनार एन्क्लेव में 250 केवीए के नए ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

पीडीडी अधिकारियों और क्षेत्र के राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ बलोरिया ने इस नए स्थापित ट्रांसफार्मर का लोकार्पण किया। स्थानीय लोगों ने बिजली की कम वोल्टेज की समस्या का हल निकालने के लिए बलोरिया का धन्यवाद किया और जयघोश लगाए। बलोरिया ने कहा कि यहां पिछले कई वर्षों से लोगों को लंबे समय तक कम वोल्टेज और बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा था।

उन्होंने कहा कि इस नए ट्रांसफार्मर के लगने से लोगों को गर्मियों में राहत मिलेगी और कम वोल्टेज और बिजली के उतार-चढ़ाव की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने स्थानीय लोगों से समय पर बिजली बिल का भुगतान करने की अपील की। बलोरिया ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया कि उनकी जायज मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राज्य के संपूर्ण विकास और समृद्धि का संकल्प लिया है। राज्य सालाना बिजली क्षेत्र में भारी कमी का सामना कर रहा है। बलोरिया ने लोगों से ऊर्जा बचाने और बिजली का विवेकपूर्ण उपयोग करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कई जल विद्युत परियोजनाओं पर काम कर रही है जिससे राज्य में बिजली की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी। कई और ट्रांसफॉर्मर की सख्त आवश्यकता है और इस संबंध में पीडीडी विभाग से भी संपर्क किया गया है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जम्मू-कश्मीर से बिजली के संकट को दूर करने के लिए विभाग द्वारा हर संभव मदद प्रदान की जा रही है।

उन्होंने स्थानीय लोगों और विशेष रूप से पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की उपलब्धियों के प्रचार के साथ सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करना भी उनकी जिम्मेदारी है ताकि जरूरतमंद योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाया जा सके। इस अवसर पर रणजीत सिंह, सुरजीत कुमार, अभिनंदन शर्मा, राजेंद्र चौधरी, स्वर्ण सिंह, हरजीत सिंह, महेंद्र सिंह, कुलदीप चौधरी, गगन, सुरजीत सिंह भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.