Move to Jagran APP

NEET अंडर ग्रेजुएट परीक्षा देने वाले जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के 37013 उम्मीदवारों की सूची जारी

NEET UG Examination 2022 केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के उम्मीदवारों के परिणाम की सूची बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन जम्मू कश्मीर को 26 सितंबर को उपलब्ध करवा दी है।

By Jagran NewsEdited By: Vikas AbrolPublished: Sat, 01 Oct 2022 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 07:32 PM (IST)
NEET अंडर ग्रेजुएट परीक्षा देने वाले जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के 37013 उम्मीदवारों की सूची जारी
जम्मू कश्मीर सरकार ने ऑल इंडिया कोटा में पंद्रह प्रतिशत सीटें उपलब्ध करवाने का फैसला किया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (BOPEE) ने नीट-अंडर ग्रेजुएट परीक्षा देने वाले जम्मू कश्मीर व लद्दाख के उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इनमें 37013 उम्मीदवार शामिल हैं। बोर्ड के कंट्रोलर की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अंडर ग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए नीट-अंडर ग्रेजुएट 2022 परीक्षा सात सितंबर को आयोजित की थी।

loksabha election banner

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के उम्मीदवारों के परिणाम की सूची बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन जम्मू कश्मीर को 26 सितंबर को उपलब्ध करवा दी है। एमबीबीएस, बीडीएस, बीयूएमएस, बीएएमएस और बीपीटी कोर्स 2022 में दाखिले के लिए रोल नंबर आधार पर सूची को जारी कर दिया गया है। इस साल जम्मू कश्मीर सरकार ने ऑल इंडिया कोटा में पंद्रह प्रतिशत सीटें उपलब्ध करवाने का फैसला किया है।

बोर्ड जल्द ही आनलाइन व आफलाइन पंजीकरण के लिए शेड्यूल को जारी करेगा। उम्मीदवारों से बोर्ड की वेबसाइट को नियमित तौर पर देखते रहने के लिए कहा गया है। जिन उम्मीदवारों ने अन्य राज्यों की तरफ से नीट-अंडर ग्रेजुएट की परीक्षा दी है और उनके रोल नंबर सूची में नहीं है और वे जम्मू कश्मीर या लद्दाख के रहने वाले हैं, उन्हें तीन अक्टूबर तक सभी आवश्यक दस्तावेज बोर्ड के जम्मू या श्रीनगर कार्यालय में जमा करवाने हैं। बताते चलें किबोर्ड सरकारी व प्राइवेट मेडिकल कालेजों में दाखिले करेगा। पंजीकरण के बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी। उसके बाद काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.