Move to Jagran APP

नौशहरा में आक्रोश कम करने की मुहिम

राज्य सरकार को राजौरी जिले को तीन एडीसी देने के लिए मनानी वाली भाजपा अब नौशहरा में जन आक्रोश कम करने की मुहिम में जुटी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 03:10 PM (IST)
नौशहरा में आक्रोश कम करने की मुहिम
नौशहरा में आक्रोश कम करने की मुहिम

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में जसवीर सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी नौनिहाल, नौशहरा गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे उपचार के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर किया गया था। अब उसे उपचार के लिए राज्य से बाहर भेज दिया गया है।

loksabha election banner

जसवीर सिंह गरीब परिवार से संबंध रखता है और उसके पिता जसवंत सिंह दिव्यांग हैं। एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि जसवीर के उपचार के लिए मैं अपने फंड से पचास हजार रुपये दूंगा और सरकार से भी कम से कम एक लाख रुपये की राहत राशि जारी करने का प्रयास करेंगे। जसवीर सिंह की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। उप जिला अस्पताल नौशहरा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर कर दिया गया था। रविवार को उसे राज्य से बाहर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया।

आज फिर से बन सकती है तनाव की स्थिति

नौशहरा में प्रशासन को आज सभी कार्यालयों को खुलवाने का प्रयास करना है। स्थानीय लोगों व पुलिस के बीच झड़प की आशंका है। प्रशासन ने हालात सामान्य होने तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। साथ ही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए काफी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

गंभीर रूप से घायल को मदद का आश्वासन

राज्य सरकार को राजौरी जिले को तीन एडीसी देने के लिए मनानी वाली भाजपा अब नौशहरा में जन आक्रोश कम करने की मुहिम में जुटी है। रविवार को नौशहरा से जम्मू तक भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठकों का सिलसिला जारी रहा।

जम्मू में इस मुद्दे को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बैठकें कर रहे हैं। नौशहरा में सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में भाजपा विधायक रविंद्र रैना भी लोगों के साथ बैठकें कर रहे हैं। भाजपा के आधार क्षेत्र में लोगों के गुस्से को लेकर हाईकमान भी गंभीर है। ऐसे में प्रदेश नेतृत्व को स्पष्ट निर्देश हैं कि लोगों का विश्वास बहाल कर नौशहरा में हालात को बेहतर बनाया जाए। भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा ने भी नौशहरा में लोगों पर लाठीचार्ज का विरोध करते हुए संयम बरतने के निर्देश दिए थे। ऐसे में लोगों को यह समझाने की कोशिशें की जा रही हैं कि वे एडीसी मिलने के बाद जिले की मांग को शांति पूर्ण तरीके से जारी रखें। भाजपा सत्ता में है, लिहाजा उनकी मांग पूरी की जाएगी।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार भाजपा की कोशिश है कि हालात कुछ बेहतर हों ताकि पार्टी नेता राजौरी जिले में लोगों के बीच जा सकें। तीन एडीसी बनाने के फैसले के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत न होने से पार्टी पशोपेश में है। ऐसा होना स्वाभाविक है क्योंकि भाजपा के दो विधायकों और एक सांसद की जीत में राजौरी जिले के सुंदरबनी, नौशहरा व कालाकोट उप जिला के लोगों का बहुत हाथ है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सत शर्मा ने बताया कि तीन एडीसी मिलना कोई छोटी बात नहीं है। लोगों को अब प्रदर्शनों का सिलसिला बंद करना चाहिए ताकि क्षेत्र में विकास पर असर न पड़े। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों को उनका हक दिलाने के लिए सरकार बनाई है। ऐसे में लोग हम पर विश्वास रखें, उनकी आकांक्षाएं पूरी की जाएंगी। जनता की सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.