Move to Jagran APP

जम्मू के युवक की हत्या कर शव सांबा में फेंका

जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी के बाबलियाना इलाके में रहने वाले 31 वर्षीय युवक की गुमशुदगी

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 09:30 PM (IST)
जम्मू के युवक की हत्या कर शव सांबा में फेंका

जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी के बाबलियाना इलाके में रहने वाले 31 वर्षीय युवक की गुमशुदगी का मामला उलझ गया है। लापता युवक दलवीर ¨सह का शव जिला सांबा के पहाड़ी गांव धलोट से बरामद हुआ। हालांकि दलवीर ¨सह का शव गत वीरवार को बरामद हुआ था, लेकिन उसकी पहचान रविवार को संभव हो पाई। परिजनों की मौजूदगी में सांबा पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया। सांबा पुलिस थाने में अब इस मामले को हत्या की धाराओं में तबदील कर दिया गया है।

loksabha election banner

हत्यारों ने दलवीर ¨सह का गला रेत कर उसकी हत्या को अंजाम दिया और बाद में उसकी पहचान को छुपाने के लिए उसके शव विशेषकर चेहरे को पॉलीथिन में लपेट कर फेंक दिया था। एसएसपी सांबा कौशल शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि दलवीर ¨सह उर्फ सन्नी चाढ़क निवासी बाबलियाना, सतवारी, गैंगवार में शामिल रह चुका है। दलवीर पर विरोधी गुटों के सदस्यों ने हमला कर घायल किया था, जबकि दलवीर ने भी अपेन प्रतिद्वंद्वी गुट के सदस्यों पर हमला किया था, जिसके मामले जम्मू के विभिन्न पुलिस थाने में दर्ज है। इसके अलावा वर्ष 2008 में दलवीर ¨सह ने जिला सांबा में रहने वाली एक युवती से प्रेम विवाह किया था। हालांकि उस समय युवती के परिजनों ने इस रिश्ते पर एतराज किया था, लेकिन समय के साथ समझौता हो गया था। दलवीर एक बच्चे का पिता था। दलवीर ¨सह की पहचान करने के लिए सांबा पुलिस ने समाचार पत्रों में उसकी फोटो प्रकाशित करवाई थी। उसी के आधार पर दलवीर के भाई ने उसकी पहचान की और परिवार के सदस्यों ने सांबा पुलिस से रविवार को संपर्क किया।

--------------

सीडीआर खंगाल रही पुलिस

दलवीर के शव की पहचान होने के बाद सांबा पुलिस का मानना है कि इस हत्या की गुत्थी को अब जल्द सुलझा लिया जाएगा। मृत दलवीर के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को खंगालने के अलावा उसके फोन की लोकेशन को भी हासिल किया जाएगा। लापता होने से पूर्व दलवीर को किस ने फोन किया था, वह किन लोगों के संपर्क में था। परिवार से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों की पहचान की है, जिन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

--------------

दलवीर का शव काला पड़ गया था

गत वीरवार को जब दलवीर का शव गांव धलोट से बरामद हुआ था तो उसका रंग काला पड़ गया था। पुलिस यह अनुमान लगा रही है कि गत बुधवार को घर से लापता होने के दिन ही दलवीर की हत्या को अंजाम दे दिया गया होगा। उसका शव जब खराब हो रहा होगा तो उसके हत्यारों ने शव को ठिकाने लगाने के लिए गांव धलोट में सड़क किनारे फेंक दिया होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.