Move to Jagran APP

मुल्खराज जूनियर नेशनल वालीबाॅल प्रतियोगिता में रेफरी के रूप में नजर आएंगे

जम्मू: युवा, सेवा एवं खेल विभाग में फिजिकल एजूकेशन टीचर के पद पर कार्यरत मुलख राज शर्मा को जूनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका निभाने के लिए निमंत्रण मिला है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 04:56 PM (IST)
मुल्खराज जूनियर नेशनल वालीबाॅल प्रतियोगिता में रेफरी के रूप में नजर आएंगे
मुल्खराज जूनियर नेशनल वालीबाॅल प्रतियोगिता में रेफरी के रूप में नजर आएंगे

जम्मू, जागरण संवाददाता । युवा, सेवा एवं खेल विभाग में फिजिकल एजूकेशन टीचर के पद पर कार्यरत मुलख राज शर्मा को जूनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका निभाने के लिए निमंत्रण मिला है।

loksabha election banner

वालीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रामअवतार सिंह जाखड़ ने इस बाबत वालीबॉल एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर को पत्र लेकर सूचित किया है। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में 20 से 25 दिसंबर तक आयोजित होने वाली 45वीं जूनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई। इसमें मुलख राज रेफरी के रूप भाग लेने के लिए रवाना हो गए हैं। वालीबॉल एसोसिएशन ऑफ जेएंडके द्वारा हर वर्ष राज्य में सक्रिय रहने वाले वालीबॉल के रेफरियों की सूची वालीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया को भेजी जाती है। इसके उपरांत रेफरी का चयन किया जाता है।

इसी बीच वालीबॉल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुल्ख राज शर्मा को इस शानदार उपलब्धि के लिए मुबारकबाद दी है। गौरतलब है कि मुल्ख राज शर्मा इसे पहले पांच बार नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में रेफरी की भूमिका अदा कर चुके हैं। वर्ष 2011 में आंध्र प्रदेश में आयोजित सब जूनियर नेशनल, वर्ष 2012 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में आयोजित मिनी नेशनल, वर्ष 2012 को उत्तराखंड के देहरादून में आयोजित जूनियर नेशनल, वर्ष 2013 को चंडीगढ़ में आयाेजित जूनियर नेशनल और वर्ष 2017 को मिजोरम में आयोजित मिनी नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। मुल्ख राज शर्मा ने को दो बार वर्ष 2009-10 और वर्ष 2010-11 में राज्य की टीम का सीनियर नेशनल वालीबॉल प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिल चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.