जम्मू, जागरण संवाददाता: संतोष बसोत्रा वैसे तो समाज सेवी हैं और महिलाओं को सशक्त करने के लिए अहम भूमिका निभाती आई हैं। लेकिन वर्तमान के इस संकट के दौर में वह सशक्त मां के रूप में अपनी भूमिका बखूबी से निभा रही है। कोरोना से अपने परिवार की तो सुरक्षा तो कर ही रही है, वहीं आसपास के बच्चों, युवाओं को जागरूक बनाने का बीड़ा भी उठाया है। भगवती नगर में रहने वाली संतोष का भरा पूरा परिवार है जिसमें बेटी, बेटा, बहु, पोते पोतियां हैं। सभी जागरूक हैं,लेकिन फिर भी कोविड से बचाव के दिशा निर्देशों के पालन में किसी को कोई छूट नही।

यही कारण है कि घर पर तो कोरोना से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन हो रहा है, वहीं गली मोहल्ले में भी जागरूकता की मुहिम चलाई गई है। इसके लिए संतोष ने एक जनसेवा मुहिम आरंभ की है। इसमें टेलीफोन कर आस पड़ोस के बच्चों की खबर सार तो ली ही जाती है, वहीं कोरोना से बचाव के लिए पूरे टिप्स दिए जाते हैं। रोज एक घंटे का समय जनसेवा मुहिम के लिए रखा गया है जिसमें टेलीफोन पर ही लोगों की दिक्कतें, परेशानियां सुनी जाती हैं। उनको जागरूक किया जाता है।

वह कहती है कि मोहल्ले, आस-पड़ोस के बच्चों या इनके अभिभावकों से फोन पर बात कर मास्क पहनने, दो गज की दूरी, अकारण बाहर नही जाने के बारे में जागरूक किया जाता है। यही नही समय समय पर लोगों में मास्क भी वितरित किए गए। संतोष का कहना है कि बुरा वक्त सभी पर है और हमें सशक्त लड़ाई लड़कर ही इससे बाहर निकलना है। बसोत्रा लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दे रही है। पूरी मुहिम में इनके पति विजय कुमार वातुल पूरा सहयोग कर रहे हैं व समय दे रहे हैं।

Edited By: Rahul Sharma