Move to Jagran APP

CCI Jammu Election: चैंबर चुनाव में 94 फीसद से अधिक हुआ मतदान, अब नतीजों का इंतजार

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के चुनाव में इस बार बंपर मतदान हुआ है। यह चुनाव इस बार चार साल के बाद हुए और यहीं एक मुख्य कारण रहा कि मतदाता भारी संख्या में मतदान करने पहुंचे।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 05:44 PM (IST)
CCI Jammu Election: चैंबर चुनाव में 94 फीसद से अधिक हुआ मतदान, अब नतीजों का इंतजार
2083 चैंबर सदस्यों ने रविवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता ।  चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के चुनाव में इस बार बंपर मतदान हुआ है। यह चुनाव इस बार चार साल के बाद हुए और यहीं एक मुख्य कारण रहा कि मतदाता भारी संख्या में मतदान करने पहुंचे। इससे पहले चैंबर चुनाव में 80 फीसद के आसपास ही मतदान होता था लेकिन इस बार सारे रिकार्ड तोड़ते हुए 94 फीसद से अधिक मतदाओं ने चैंबर की नई टीम के छह पदाधिकारियों के लिए वोट डाले। चैंबर के कुल 2209 सदस्यों को योग्य मतदाता करार दिया गया था और इसमें से 2083 चैंबर सदस्यों ने रविवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

loksabha election banner

चैंबर की नई टीम के लिए सुबह साढ़े दस बजे मतदान प्रक्रिया आरंभ हुई थी और ठीक साढ़े चार बजे मतदान प्रक्रिया बंद करके मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी गई। सुबह से ही जम्मू संभाग के उद्योगपति व व्यापारी वोट डालने के लिए पहुंचना शुरू हो गए थे। शीत लहर के प्रकोप के बावजूद मतदाताओं के लगातार पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। दोपहर बारह बजे के बाद मतदान में अच्छी-खासी तेजी देखी गई।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए हालांकि किसी को भी वोट डालने के बाद महिला कालेज के परिसर में रूकने की अनुमति नहीं थी। इसके बावजूद कालेज परिसर में दिन भर उम्मीदवारों के समर्थकों व मतदाताओं का जमावड़ा रहा। इन लोगों को कालेज परिसर के बाहर जाने के लिए बार-बार अपील करनी पड़ी लेकिन जब इसके बावजूद भी कालेज परिसर में भीड़ कम नहीं हुई तो रिसीवर सुरेश कुमार शर्मा के कहने पर पुलिस ने सख्ती करते हुए सभी को बाहर निकाला। साढ़े चार बजे के बाद सभी मतदाताओं व उम्मीदवारों के समर्थकों को कालेज परिसर से बाहर निकाल दिया गया। करीब पांच बजे मतगणना आरंभ कर दी गई। कालेज के सभागार में हो रही इस मतगणना में चुनाव कमेटी सदस्यों के अलावा केवल बीस उम्मीदवारों व उनके बीस एजेंटों को मौजूद रहने की अनुमति दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.