Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination: जम्मू-कश्मीर में पहले दिन 37 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण

देश के अन्य भागों की तरह ही जम्मू-कश्मीर में भी 18-44 साल के आयु वर्ग में सभी को कोरोना वैक्सीन का निशुल्क टीकाकरण करने का सोमवार को महाअभियान शुरू हुआ। इसमें पहले दिन ही 37588 लोगों का टीकाकरण हुआ। लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिला।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 08:25 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 08:25 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में इस अभियान के तहत 52 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । देश के अन्य भागों की तरह ही जम्मू-कश्मीर में भी 18-44 साल के आयु वर्ग में सभी को कोरोना वैक्सीन का निशुल्क टीकाकरण करने का सोमवार को महाअभियान शुरू हुआ। इसमें पहले दिन ही 37,588 लोगों का टीकाकरण हुआ। लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिला।

loksabha election banner

इस अभियान के तहत 52 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है

जम्मू-कश्मीर में इस अभियान के तहत 52 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि यहां पर इस आयु वर्ग में पहले से ही टीकाकरण चल रहा है और लोगों में भी उत्साह है। मगर सोमवार को सभी जिलों में टीकाकरण केंद्र बढ़ाए गए थे। पहले दिन 37,588 लोगों का टीकाकरण हुआ। इस आयु वर्ग में जम्मू-कश्मीर में तीन ही निजी अस्पतालों में टीकाकरण हो रहा है। इनमें एक सांबा जिले का श्रीओम अस्पताल और दो श्रीनगर जिले के अस्पताल शामिल हैं। इन तीनों में सोमवार को 290 लोगों का टीकाकरण हुआ।

सांबा के अस्पताल में 99 लोगों का टीकाकरण हुआ

सांबा के अस्पताल में 99 लोगों का टीकाकरण हुआ। इस आयु वर्ग में जम्मू-कश्मीर में अभी तक पांच लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है।वहीं 45 साल से अधिक आयु वर्ग में भी सोमवार को 14,683 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसमें अभी तक 79.31 फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। सांबा, जम्मू, शोपियां और गांदरबल जिले में सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ली है।

वहीं बांडीपोरा 90.13 फीसद टीकाकरण के साथ पांचवें स्थान पर बना हुआ है। इसके अलावा सोमवार को 145 स्वास्थ्य कर्मियों और 288 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने टीकाकरण करवाया। अभी तक सभी आयु वगों में जम्मू-कश्मीर में 39,91,412 लोगों ने टीकाकरण करवाया है। जम्मू-कश्मीर के टीकाकरण अधिकारी डा. शाहिद का कहना है कि लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह है। हर आयु वर्ग में सौ फीसद लोगों का टीकाकरण होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.