Move to Jagran APP

Nowshera road accident: दर्दनाक सड़क हादसा; 300 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 10 की मौत-35 घायल

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने सेना के जवानों की मदद से खाई में उतरकर बचाव कार्य शुरू किया। बस में सवार छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 06:29 PM (IST)
Nowshera road accident: दर्दनाक सड़क हादसा; 300 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 10 की मौत-35 घायल
Nowshera road accident: दर्दनाक सड़क हादसा; 300 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 10 की मौत-35 घायल

राजौरी, जेएनएन। पुंछ के सुरनकोट से जम्मू जा रही एक यात्री बस वीरवार को नौशहरा में करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में एक बच्चे सहित 10 लोगों की मौत और 35 अन्य घायल हो गए। गंभीर रूप से घायलों को राजकीय मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया गया है। 25 घायलों का उपचार जम्मू और 10 का सुंदरबनी अस्पताल में चल रहा है। हादसे में मारे गए सभी लोग स्थानीय और घायलों में दो बिहार के निवासी हैं। इस बीच, प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख, गंभीर रूप से घायलों को 25-25 हजार व अन्य घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की राहत राशि जारी की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, यात्री बस नंबर जेके02एएल-1361 सुरनकोट से जम्मू के लिए निकली। दोपहर लगभग 1:50 बजे राजौरी-जम्मू हाईवे पर बस जब उपजिला नौशहरा के लंबेड़ी क्षेत्र के क्रेशर मोड इलाके में पहुंची तो एक मोटरसाइकिल सवार बस के सामने आ गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, बस की गति काफी तेज थी। चालक ने मोटरसाइकिल सवार को बचाने का प्रयास करते हुए ब्रेक लगाई तो बस सड़क के बीच में पलट गई और उसके बाद खाई में जा गिरी। 

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने सेना के जवानों की मदद से खाई में उतरकर बचाव कार्य शुरू किया। बस में सवार छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी। अन्य घायलों को उपचार के लिए तुरंत उप जिला अस्पताल सुंदरबनी में पहुंचाया गया। इनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 28 घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जीएमसी जम्मू रेफर किया गया। इनमें से चार घायलों को चापर की मदद से जम्मू भेजा गया। दो घायल ने जम्मू जाते समय रास्ते में और तीन साल के बच्चे ने जीएमसी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

घायलों में दो बिहार के निवासी हैं। इनकी पहचान 17 वर्षीय सरफराज पुत्र रईस अंसारी निवासी बिहार और 28 वर्षीय सज्जाद अंसारी पुत्र मुंसफ अंसारी निवासी बिहार के रूप में हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.