श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के बुनिगाम गांव में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में एक आतंकी ठिकाने का पता चला है। अभियान के दौरान किसी आतंकी की गिरफ्तारी तो नहीं हुई है परंतु एक रिहायशी मकान से आतंकियों द्वारा छुपाए गए हथियार और गोलाबारूद बरामद हुआ है। हालांकि सुरक्षाबलों को लगता है कि आतंकी आसपास के इलाकों में कहीं मौजूद है। ऐसे में इलाके की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

पुलिस का कहना है कि बुनिगाम गांव से विश्वसनीय सूत्रों से यह सूचना मिली कि इलाके में कुछ संदिग्ध लोग देखे गए हैं। सूचना पर तुरंत अमल करते हुए पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवान गांव में पहुंच गए। उन्होंने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में अभियान छेड़ दिया। अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने जब आतंकियों को ढूंढने के लिए घरों की तलाशी लेना शुरू किया तो इस दौरान शेख मुहल्ला में एक रिहायशी मकान में आतंकियों द्वारा छिपाए गए हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ।

हथियारों की बरामदगी के बाद सुरक्षाबलों को यह यकीन हो गया कि गांव में आतंकी मौजूद हैं। सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके की घेराबंदी कर रखी है। बताया जा रहा है कि जिस घर से हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है, उसके मालिक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हालांकि इसकी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुइ है। इसके अलावा गांव में आने व जाने वाले मार्गों पर नाके लगाकर तलाशी अभियान चलाया हुआ है। लोगों को संदिग्ध लोग देखे जाने पर तुरंत सुरक्षाबलों को सूचित करने की हिदायत दी गई है। वहीं सुरक्षाबलों का कहना है कि जल्द ही वे घर-घर जाकर तलाशी शुरू करेंगे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस