Move to Jagran APP

Militants Hideout Busted: राजौरी में आतंकी ठिकान ध्वस्त, हथियार और गोला-बारूद बरामद

गंभीर मुगलन के पास घने जंगलों के बीच एक ठिकाना मिला जो जमीन के नीचे बनाया गया था परंतु उसका मुंह पत्थरों ढका हुआ था। हथियारों की बरामदगी के बाद सुरक्षबलों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 11:06 AM (IST)
एसडीपीओ मंजाकोट निसार और एसएचओ मंजाकोट पंकज शर्मा समेत सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी इस अभियान में शामिल थे।

राजौरी, जेएनएन। जिला राजौरी में आतंकवाद को फिर से जिंदा करने के लिए पाकिस्तान जी-तोड़ प्रयास कर रहा है। सतर्क भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस हर बार उनके मंसूबों को नाकाम बना रही है। सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त दल ने जिला राजौरी के गंभीर मुगलन जंगल में एक तलाशी अभियान के दौरान आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करते हुए उसमें रखे गए भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए हैं।

loksabha election banner

एसएसपी राजौरी चंदन कोहली ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर यह अभियान चलाया गया था। डिप्टी एसपी ऑपरेशन्स इम्तियाज अहमद के नेतृत्व में सेना की 38 आरआर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की टीम गंभीर मुगलन के जंगलों में पहुंची और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। एसडीपीओ मंजाकोट निसार खुजा और एसएचओ मंजाकोट पंकज शर्मा समेत सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी इस अभियान में शामिल थे। गंभीर मुगलन के पास घने जंगलों के बीच एक ठिकाना मिला जो जमीन के नीचे बनाया गया था परंतु उसका मुंह पत्थरों ढका हुआ था।

ठिकाने की तलाशी लेने पर उसमें भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुए। इनमें 02 स्वचालित एके 47 राइफल, 02 एके मैगजीन, एके की 270 गोलियां, 02 चीन निर्मित पिस्तौल, 02 पिस्टल मैगजीन, 75 पिका राउंड, 12 खाली राउंड, 10 डेटोनेटर और 5-6 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

हथियारों की बरामदगी के बाद सुरक्षबलों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।पुलिस को शक है कि हथियार रखने वाले आतंकी या फिर उनके ओवरग्राउंड वर्कर आसपास के इलाके में ही रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.