Move to Jagran APP

Militancy in Kashmir: कश्मीर में मजबूत हो रहा राष्ट्रवाद आतंकवादियों को कर रहा है हताश

Militancy in Kashmir पंजाब के निवासी स्वर्णकार डाेमिसाइल सर्टिफिकेट हासिल किया था। ऐसे में उनकी हत्या कर डर फैलाने की कोशिश की गई। ऐसी हत्याएं आतंकवादियों का मनोबल गिरा होने का स्पष्ट संकेत होती हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कश्मीर का बदलता रूप आतंकवादियों को रास नही आ रहा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:39 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:18 AM (IST)
Militancy in Kashmir: कश्मीर में मजबूत हो रहा राष्ट्रवाद आतंकवादियों को कर रहा है हताश
लोगों ने चुनाव को कामयाब बनाकर दिखा दिया कि अब वे आतंकवाद के खिलाफ खुलकर मैदान में आ गए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कश्मीर में लगातार मजबूत हो रहा राष्ट्रवाद पाकिस्तान की शह पर काम कर रहे आतंकवादियों को हताश कर रहा है। कश्मीर में चालीस साल से बसे पंजाब के स्वर्णकार सतपाल निश्चल की हत्या इसी दिशा में आतंकवादियों की साजिश है।

loksabha election banner

आतंकवादियों की ऐसी कार्रवाई कश्मीर के हालात में तेजी से बदलाव में उनमें उपजी हताश का सबूत है। स्वर्णकार की हत्या की जिम्मेवारी लेने वाले आतंकवादी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट ने पत्र जारी कर दावा किया है कि स्वर्णकार राष्ट्रीय स्वयं सेवक के एजेंट के रूप में कश्मीर में कार्य कर रहे थे। इस लिए उन्हें निशाना बनाया गया। यह पत्र कमांडर हमजा की ओर से जारी किया गया है।

सूत्रों के अनुसार कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी आम लोगों को निशाना बनाते हैं। आतंकवादी नही चाहते हैं कि कश्मीर के हालात बेहतर हों, इस लिए उन्होंने भय का माहौल बनाने के लिए चार दशकों में कश्मीर में कई बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया। कश्मीर के निवासियों की हत्या करने के बाद उन्हें मुखबिर बताया जाता है। वहीं पंजाब के निवासी स्वर्णकार डाेमिसाइल सर्टिफिकेट हासिल किया था।

ऐसे में उनकी हत्या कर डर फैलाने की कोशिश की गई। ऐसी हत्याएं आतंकवादियों का मनोबल गिरा होने का स्पष्ट संकेत होती हैं। पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि कश्मीर का बदलता रूप आतंकवादियों को रास नही आ रहा है। जिला विकास परिषद चुनाव के प्रचार में कश्मीर में जोरशोर से लहराते तिरंगे भी आतंकवादियों की निराशा का कारण है।

लोगों ने चुनाव को कामयाब बनाकर दिखा दिया कि अब वेआतंकवाद के खिलाफ खुलकर मैदान में आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.