Move to Jagran APP

दिल्ली की खान मार्केट का नाम बदलने पर महबूबा ने ट्वीट कर जताया ऐतराज

खान मार्किट का नाम बदले जाने की कोशिशों पर अपनी प्रतिक्रिया अपने टवीटर हैंडल पर व्यक्त करते हुए लिखा है ऐसा करना नापाक है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 12:45 PM (IST)
दिल्ली की खान मार्केट का नाम बदलने पर महबूबा ने ट्वीट कर जताया ऐतराज
दिल्ली की खान मार्केट का नाम बदलने पर महबूबा ने ट्वीट कर जताया ऐतराज

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली की खान मार्किट का नाम बदले जाने पर एतराज जताते हुए कहा कि इसका नाम बदले जाने से इसके और देश के विकास में मुस्लिमों के योगदान को नही झुठलाया जा सकता।

loksabha election banner

खान मार्किट का नाम बदले जाने की कोशिशों पर अपनी प्रतिक्रिया अपने टवीटर हैंडल पर व्यक्त करते हुए लिखा है, ऐसा करना नापाक है। विभाजन के समय पाकिस्तान से हिंदुओं को सुरक्षित भारत पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले सरदार अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर इस बाजार को खान मार्किट का नाम दिया गया है। अब इसका नाम बदलकर वाल्मिकी रखने से खान मार्किट के शौकीनों, गैंग और लुटियन की वफादारी को नहीं बदला जा सकता और न इससे विकास में मुस्लिमों के योगदान को झुठलाया जा सकता है।

गौरतलब है कि गत दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल के मुद्दे पर उन्हें बेनकाब कर दिया है। वह हमसे बहस नहीं कर सकते उन्होंने जो छवि बनायी थी, वह हमने तोड़ दी है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार करते हुए कहा था कि मोदी की छवि को खान मार्किट के गैंग या दिल्ली के लुटियनस ने नहीं बनाया है, मुझे प्रधानमंत्री पद पर इन लोगों ने नहीं पहहुंचाया। मेरी जो छवि है, उसके पीछे मेरी 45 साल की मेहनत है। इसी विवाद के बीच दीपक तंवर नामक एक नेटिजन्स ने खान मार्किट का नाम बदलने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय को अपना आग्रह किया है।

उसने कह है कि यह ख्याल प्रधानमंत्री के साक्षात्कार से आया है। जब वह खुद कह रहे हैं कि उनकी छवि किसी भी तरह खान मार्किट ने नहीं बनायी है। जब वह खुद ऐसा मानते हैं तो हम फैसला लेने वाले कौन होते हैं। तंवर का खान मार्किट से कोई सरोकार नहीं है। उसने खान मार्किट का नाम बदलकर ऋषि वाल्मिकी के नाम पर रखने का आग्रह करते हुए लिखा है कि वह हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और गौरवशाली इतिहास का एक हिस्सा है। जब खान मार्किट जैसे किसी बड़े बाजार का नाम वाल्मिकी जी के नाम पर होगा तो यहां आने वाले हर पर्यटक हमारे इतिहास और अतीत के बारे में जानेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.