Move to Jagran APP

Political and Social Media Reactions: महबूबा बोली- जम्मू कश्मीर ने PAGD के समर्थन में वोट दिया

पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जिला विकास परिषद चुनाव में जम्मू-कश्मीर के लोगों ने पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के उम्मीदवारों को कामयाब बनाकर अनुच्छेद 370 के समर्थन में डाला वोट डाला है। शाहनवाज हुसैन का कहना है कि हमने नेकां-पीडीपी का किला ध्वस्त कर दिया।

By VikasEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 04:52 PM (IST)
Political and Social Media Reactions: महबूबा बोली- जम्मू कश्मीर ने PAGD के समर्थन में वोट दिया
पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन का कहना है कि हमने कश्मीर में नेकां-पीडीपी का किला ध्वस्त कर दिया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पहली बार हुए जिला विकास परिषद के चुनाव नतीजों के बाद विभिन्न राजनीतिक दल सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से जुड़कर वोट देने के प्रति आभार जताने के साथ विरोधी राजनीतिक पार्टियों पर भी कटाक्ष करने में पीछे नहीं हट रहे हैं।

loksabha election banner

पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा है कि जिला विकास परिषद चुनाव में जम्मू कश्मीर के लोगों ने पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन  (PAGD) के उम्मीदवारों को कामयाब बनाकर अनुच्छेद 370 के समर्थन में डाला वोट डाला है। चुनाव के परिणाम से उत्साहित पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चुनाव से साबित हो गया है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 370 खत्म करने के फैसले को नकार दिया है। भाजपा को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि मुझे एक पखवाड़े तक घर में नजरबंद करके रखा गया। हमारे उम्मीदवारों को प्रचार नही करने दिया गया। इसके बाद भी हमारे उम्मीदवार जीत गए। यह जीत बड़ी मुश्किल से मिली। महबूबा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने पीडीपी को तोड़ने की भी कोशिशें की। इसके बाद भी हमारे नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जीत हासिल करने के लिए कोई कसर नही छोड़ी। मै उनकी आभारी हूं।

नेशनल कांफ्रेंस के अस्तित्व को समाप्त करने की शक्ति किसी के पास नहीं है : उमर

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जिला परिषद के चुनावी नतीजों के उपरांत ट्वीट किया कि इस चुनाव ने यह साबित कर दिया है कि किसी भी राजनीतिक पार्टी के पास नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के अस्तित्व को समाप्त करने की शक्ति नहीं है। केवल सर्वशक्तिमान और जनता के पास ही वह शक्ति है। कोई कितना भी झूठ और दुष्प्रचार फैलाये, लेकिन एक दिन सच्चाई सभी के सामने आ ही जाती है और जिला विकास परिषद के चुनावी नतीजे इसका जीता जागता सबूत हैं। यहां यह बता दें कि अभी तक नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट हासिल हुई हैं।

शाहनवाज बोले- यह तो सिर्फ झांकी है, अभी विधानसभा चुनाव बाकी है

पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन का कहना है कि हमने कश्मीर में नेकां-पीडीपी का किला ध्वस्त कर दिया है। कश्मीर में कमल खिल गए हैं व अब पार्टी भाजपा के विकास, राष्ट्रवाद के एजेंडे को घर घर तक पहुंचाएगी। उनका कहना है कि यह तो सिर्फ झांकी है, अभी विधानसभा चुनाव बाकी है।कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन को बेहतर करार देते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पार्टी कई सीटों पर बहुत कम अंतर से हारी है।

कांग्रेस चुनाव के परिणाम पर मंथन करेगी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू-कश्मीर के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि भाजपा का प्रदर्शन कुछ ही जिलों तक अच्छा रहा है। कश्मीर में भाजपा को अधिक फायदा नहीं हुआ। मत विभाजन का फायदा भाजपा को हुआ है। कांग्रेस चुनाव के परिणाम पर मंथन करेगी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर का बेटा कम मतदान से हारा है। मीर के प्रयासों से कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक रहा है। कई सीटों पर भाजपा की जीत कम वोटों से हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.