Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: महबूबा की बेटी इल्तिजा-भाई तस्सदुक से छिन सकता है एसएसजी सुरक्षा कवच

सूत्रों ने बताया कि एसएसजी निदेशक ने गृह विभाग को पत्र लिखने से पूर्व इल्तिजा को भी दो बार नोटिस भेजकर सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 11:02 AM (IST)
Jammu Kashmir: महबूबा की बेटी इल्तिजा-भाई तस्सदुक से छिन सकता है एसएसजी सुरक्षा कवच
Jammu Kashmir: महबूबा की बेटी इल्तिजा-भाई तस्सदुक से छिन सकता है एसएसजी सुरक्षा कवच

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षा कवच और सुरक्षा प्रोटोकाल को बार-बार तोड़ने वाली इल्तिजा मुफ्ती और उनके मामा तस्सदुक मुफ्ती को मिला सुरक्षा कवच हटाया जा सकता है। इस संबंध में प्रशासन गंभीरता से विचार कर रहा है। इन दोनों को स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप यानी एसएसजी का सुरक्षा कवच मिला है। प्रशासन ने इस संदर्भ में नोटिस भी जारी किया है। एसएसजी सुरक्षा हटने के बाद उन्हें सामान्य श्रेणी का सुरक्षा दी जा सकती है। वह भी आतंकी खतरे के आकलन के बाद ही मिलेगा।

loksabha election banner

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि निदेशालय एसएसजी ने पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा द्वारा बार-बार सुरक्षा प्रोटोकाल तोड़ने और जानबूझकर एसएसजी जवानों के लिए दुविधापूर्ण स्थिति पैदा करने का संज्ञान लेते हुए 23 जनवरी को गृह विभाग को पत्र लिखा है। इसमें निदेशक एसएसजी ने सुरक्षा कवच हटाने का आग्रह किया है। साथ ही लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा खुद ही इस सुरक्षा कवच को हटवाना चाहती है। वहीं, तस्सदुक मुफ्ती को 10 जनवरी को नोटिस दिया गया है। जिस दिन एसएसजी निदेशालय ने यह पत्र भेजा, उसी दिन इल्तिजा ने आतंकियों संग पकड़े गए डीएसपी दे¨वदर सिंह का हवाला देते हुए अपनी मां के ट्विटर हैंडल पर लिखा था, कश्मीर में अवैध रूप से हिरासत में रखे जाने और प्रताड़ित किए जाने के बाद अब मुङो दिल्ली में एसएसजी द्वारा तंग किया जा रहा है।

एसएसजी ने दो बार भेजा नोटिस: सूत्रों ने बताया कि एसएसजी निदेशक ने गृह विभाग को पत्र लिखने से पूर्व इल्तिजा को भी दो बार नोटिस भेजकर सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह किया है। पहला नोटिस 10 जनवरी और दूसरा 22 जनवरी को भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि इल्तिजा को दोनों नोटिस प्राप्त हुए हैं। नोटिस के साथ एसएसजी ने उन सभी घटनाओं का लिखित में जिक्र किया है जिनमें इल्तिजा ने जानबूझकर सुरक्षा नियमों को भंग किया है। इल्तिजा ने श्रीनगर और दिल्ली में कई बार एसएसजी सिक्योरिटी प्रोटोकोल को भंग किया है।

सियासी नेताओं की हिरासत भयावह समने जैसी: महबूबा

पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से एक नया टवीट हुआ। इसमें लिखा गया है कि कश्मीर में राजनीतिक नेताओं की बीते छह माह से जारी हिरासत एक भयानक सपने जैसी है। यह टवीट महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने ही किया है। अपनी मां के ट्विटर हैंडल पर इल्तिजा ने लिखा, ठीक छह माह पहले अधिकारी मेरी मां को ले गए और मै बेबसी के साथ देखती रही। दिन सप्ताह में बदले और सप्ताह महीनों में बदल गए हैं। आज भी कश्मीर का राजनीतिक नेतृत्व अवैध हिरासत में है। यह एक बुरे सपने जैसा है। यहां सरकार अपने ही लोगों की आवाज को दबा रही है। उसने कहा कि इस समय भारत का परिकल्पना और विचार पर हमला हो रहा है। इस समय चुप रहना इस अपराध में शामिल होना है। उन्होंने लिखा, मैं एक नाराज कश्मीरी की हैसियत से लगातार आवाज उठाती रहूंगी। मैं अपना संघर्ष जारी रखूंगी। एक बेटी की तरह,जब तक मेरी मां घर नहीं आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.