मीरां साहिब, संवाद सहयोगी। क्षेत्र के गांव महेशियां में आयुष मंत्रालय की तरफ से लोगों को इम्यूनिटी बढ़ाने की दवाइयां वितरित की गई। मेडिकल कैंप का सरपंच राजपाल और डीडीसी मेंबर विद्या मोटन ने उद्घाटन किया।

इस मौके पर संबोधन में डीडीसी मेंबर विद्या मोटन और सरपंच राजपाल ने लोगों से कहा कि आयुष मंत्रालय की तरफ से विभिन्न पंचायतों में इस तरह के कैंप लगाए जा रहे हैं और लोगों कोइम्यूनिटी बढ़ाने की दवाएं वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कोरोना महामारी को देखते हुए आयुष मंत्रालय सक्रिय होकर अपनी भूमिका निभा रहा है और देखा गया है कि जिस व्यक्ति को भी कोरोना होता है उसका इम्यूनिटी सिस्टम गड़बड़ा जाता है और वायरस भी उसी पर वार करता है।इसी के चलते जगह-जगह आयुष मंत्रालय की तरफ से इस तरह के कैंप लगाकर लोगों को इम्यूनिटी बढ़ाने की दवाएं फ्री में वितरित की जा रही हैं व लोगों को इस तरह के कैंपों का लाभ उठाना चाहिए।

सरपंच राजपाल ने अपने संबोधन में लोगों से कहा कि उनकी पंचायत में इस तरह का कैंप का आयोजन कराने पर वो डीडीसी मेंबर का आभार जताते हैं और उन्होंने डीडीसी मेंबर के समक्ष मांग रखते हुए कहा कि गांव पुत्र ने तूतड़े में पिछले दिनों आए आंधी तूफान के चलते बिजली के खंभे उखड़ गए थे उनको भी जल्दी से जल्दी फिर से अपनी जगह पर स्थापित किए जाए ताकि लोगों को बिजली सुचारु रुप से मिलती रहे। इसके अलावा उन्होंने डीडीसी मेंबर के समक्ष समस्या उठाते हुए कहा कि उनकी पंचायत में बिजली समस्या बनी हुई है इसलिए लोगों को बिजली सुचारू रूप से मिले।

सरपंच ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोनावायरस अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इसलिए लोग पूरी एहतियात बरतें और सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करें, बिना मास्क के अपने घरों से बाहर ना निकले और इसके साथ ही दो गज की दूरी को भी अपना कर रखें इन्हीं सावधानियों के साथ ही वायरस पर विजय पा सकते हैं।

 

Edited By: Vikas Abrol