Move to Jagran APP

Jammu : जलभराव वाले क्षेत्रों में मेयर ने काम शुरू कराया, हालात का जायजा लिया

जलभराव के बाद लोगों का हाल जानने के लिए मेयर चंद्र मोहन गुप्ता मंगलवार सुबह ही मुहल्लों में पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों के साथ जल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और अधिकारियों को फौरन काम शुरू कर लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 05:38 PM (IST)
कॉरपोरेटर सतपाल करलुपिया ने उन्हें नाले और मुहल्ले की गलियों की हालत दिखाई।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सोमवार रात को हुई बारिश से कई इलाकों में हुए जलभराव के बाद लोगों का हाल जानने के लिए मेयर चंद्र मोहन गुप्ता मंगलवार सुबह ही मुहल्लों में पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों के साथ जल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और अधिकारियों को फौरन काम शुरू कर लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। मंगलवार सुबह मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, नगर निगम आयुक्त अवनी लवासा संबंधित अधिकारियों के साथ सबसे पहले वार्ड नंबर 32 के विशाल नगर में पहुंचे।

loksabha election banner

कॉरपोरेटर सतपाल करलुपिया ने उन्हें नाले और मुहल्ले की गलियों की हालत दिखाई। उन्हें बताया कि यहां नाले की सुरक्षा दीवार बनाने के लिए 2.83 लाख रुपये का एस्टीमेट बनाया गया है जो निगम में मंजूरी के लिए दिया गया था। निगम आयुक्त अवनी लवासा व अन्य अधिकारियों के साथ पहुंचे मेयर व निगम आयुक्त ने मौके पर ही नाला गैंग टीम को काम पर लगाया। उन्होंने निर्देश दिए कि फौरन लोगों को राहत पहुंचाई जाएं। नाले, गलियों की सफाई करते हुए ऐसे प्वाइंट ठीक किए जाएं जो जलभराव का कारण बन रहे हैं।

नाली पर बनाए गए थड़ों को भी तुड़वाया : काॅरपोरेटर ने मुहल्ले में कुछ लोगों द्वारा नाली पर बनाए गए थड़ों को भी तुड़वाया। उन्होंने कहा कि गली में कुछ लोगों ने खुद ही नालियां बंद कर दी हैं, जिन्हें आज तोड़ दिया गया। इसके बाद मेयर ने टीम के साथ वार्ड नंबर 40 में दुर्गा नगर के सेक्टर-2 का दौरा कर वहां हुए जलभराव के कारण नुकसान का जायजा लिया। यहां कॉरपोरेटर नीलम कुमारी ने उन्हें क्षेत्र की स्थिति बारे बताया।

इसके अलावा मेयर ने अधिकारियों के साथ वार्ड नंबर 14, भगवती नगर व साथ लगते मुहल्लों में कुछ घरों व गलियों में जलभराव का जायजा लिया। यहां कॉरपोरेटर प्रमोद कपाही को साथ लेकर उन्होंने दिक्कतें देखी और सुनीं। उन्हें बताया गया कि नाला साफ करवाने के बावजूद ओवरफ्लो हुआ और रात को लोगों के घरों में पानी घुसा। उन्होंने अधिकारियों को बिना देरी राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नालों से जलभराव रोकने के लिए प्रभावी तरीके से काम करें।

आंबेडकर नगर वासियों को मिली राहत : त्रिकुटा नगर एक्सटेंशन 2ए व आंबेडकर नगर में हर साल होने वाले जलभराव से सोमवार की बारिश में राहत मिली। कॉरपोरेटर अजय गुप्ता के प्रयासों से यहां नाली को चौड़ा करने के साथ पुली को ताेड़ कर बनाया जा रहा है। हालांकि अभी काम अंतिम चरण में है, लेकिन नाली बन जाने और पुली को खुला कर देने तथा पानी के बहाव को बदलने से काफी राहत मिली। मुहल्ले में जलभराव नहीं हुआ। इसके लिए स्थानीय लोगों ने कॉरपोरेटर का आभार जताया। वहीं कॉरपोरेटर ने कहा कि लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए हमने यह कार्य शुरू करवाया। हालांकि बीच में से नाली निकालने का प्रस्ताव था लेकिन बरसात के मद्देनजर फौरी तौर पर यह काम शुरू करवाया। उम्मीद है कि अब इस मुहल्ले में जलभराव नहीं होगा।

------

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, निगम आयुक्त अवनी लवासा के साथ विशाल नगर में नाले का निरीक्षण करते हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.