Move to Jagran APP

मौलाना आजाद-केके हक्कू स्टेडियम पर होगा तीसरी आंख का सख्त पहरा Jammu News

पिछले कई वर्षो से खिलाड़ी और उनके अभिभावक भी स्पोट्र्स काउंसिल से कोच की उपस्थिति को यकीनी बनाने के लिए फरियाद करते आए हैं लेकिन अब कहीं जाकर इसका समाधान होने जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 02:07 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 02:07 PM (IST)
मौलाना आजाद-केके हक्कू स्टेडियम पर होगा तीसरी आंख का सख्त पहरा Jammu News
मौलाना आजाद-केके हक्कू स्टेडियम पर होगा तीसरी आंख का सख्त पहरा Jammu News

जम्मू, जागरण संवाददाता। मौलाना आजाद स्टेडियम और केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ में हर रोज कोच और अभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ियों पर अब तीसरी आंख का सख्त पहरा रहेगा। स्केटिंग रिंक में गत वर्ष सीसीटीवी लगने के बाद अब अगले सप्ताह तक केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में सीसीटीवी लगवा दिए जाएंगे। एमए इंडोर कांप्लेक्स के अन्य हॉल सहित निर्माणाधीन इंडोर कांप्लेक्स के बन जाने के बाद इसमें भी सीसीटीवी लगाए दिए जाएंगे।

loksabha election banner

शहर के बीचोबीच स्थित मौलाना आजाद स्टेडियम को वर्ष 1966 में खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया गया था। तभी से लेकर आज तक हर रोज हजारों की तादाद में खिलाड़ी डेढ़ दर्जन से अधिक खेलों में भाग लेकर देश-विदेश में जम्मू-कश्मीर और देश के नाम को चार चांद लगा चुके हैं। बावजूद इसके स्टेट स्पोट्र्स काउंसिल की ओर से खिलाडिय़ों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए आज तक कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाए गए।

इसी का फायदा उठाकर कुछ खेलों के कोच आज भी तकनीक के इस युग में न तो समय पर अपनी क्लास ले रहे हैं और न ही बाकायदा अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं। इस संबंध में पिछले कई वर्षो से खिलाड़ी और उनके अभिभावक भी स्पोट्र्स काउंसिल से कोच की उपस्थिति को यकीनी बनाने के लिए फरियाद करते आए हैं लेकिन अब कहीं जाकर इसका समाधान होने जा रहा है।

अगले सप्ताह तक होगा काम पूरा: जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव डॉ. नसीम जावेद चौधरी ने बताया कि अगले सप्ताह तक केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में सीसीटीवी लगवा दिए जाएंगे। इसके बाद मौलाना आजाद स्टेडियम के पुराने इंडोर कांप्लेक्स में स्थित जूडो हॉल, टेबल टेनिस, योग, जिम्नास्टिक और बैडमिंटन हॉल में 16 सीसीटीवी लगाए जाएंगे। एमए स्टेडियम में निर्माणाधीन नए इंडोर कांप्लेक्स बन जाने के बाद सीसीटीवी लगाए जाने का प्रस्ताव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.