मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जम्मू, जागरण संवाददाता। छह बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम का मानना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब वहां के खिलाड़ियों को मैदान में पेश आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। उन्हें जल्द ही खेल के मैदानों में पर्याप्त खेल सुविधाएं मिलेंगी।

राज्यसभा सांसद मैरीकॉम ने केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले की सराहना की। उन्होंने कहा अब जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों को खेल मैदानों में पर्याप्त खेल सुविधाओं के लिए तरसना नहीं पड़ेगा। जम्मू-कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश बनते ही खेल मैदानों और खेल संसाधनों के लिए तरस रहे जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों की सभी समस्याओं का निदान हो जाएगा। इससे भविष्य में केन्द्रशासित प्रदेश के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने के अपार मौके भी मिलेंगे।

नई दिल्ली में ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम के उपरांत मैरीकॉम ने विश्वास जताया कि भविष्य में केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर में खिलाड़ियों के लिए और अच्छे से काम कर सकेगी क्योंकि सरकार हमेशा से ही खिलाड़ियों के लिए खेल सुविधाएं बढ़ाने की पक्षधर रही है। सरकार जम्मू-कश्मीर में सीधे तौर पर खेलों के विस्तार का काम देखेगी और खेल मंत्रालय के अधिकारी स्वयं खिलाड़ियों से मिलकर उनकी समस्याएं जानेंगे और उनका निदान भी करेंगे।

गौरतलब है कि गत पांच अगस्त को केन्द्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केन्द्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला लिया था।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप