Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: फेसबुक पर खूबसूरत युवती की तस्वीर से कई पुलिस अधिकारियों को लगाया चूना

फेसबुक पर खूबसूरत युवती की तस्वीर से कई पुलिस अधिकारियों को लगाया चूना डीएसपी की शिकायत के बाद उत्तर प्रदेश के संभल जिले से पकड़ा गया आरोपित

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 09:59 AM (IST)
Jammu Kashmir: फेसबुक पर खूबसूरत युवती की तस्वीर से कई पुलिस अधिकारियों को लगाया चूना
Jammu Kashmir: फेसबुक पर खूबसूरत युवती की तस्वीर से कई पुलिस अधिकारियों को लगाया चूना

जम्मू, जागरण संवाददाता। सोशल साइट फेसबुक और वाट्सएप पर युवती की तस्वीर लगाकर जम्मू कश्मीर के कई पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को चूना लगाने के आरोपित दीपांशु कुमार को उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बहजोई इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस टीम बुधवार को उसे लेकर जम्मू पहुंची। दीपांशु से नवाबाद पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

दीपांशु ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने न केवल कनाल रोड के रहने वाले जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी को चूना लगाया, बल्कि अन्य कई वरिष्ठ पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को भी युवती बन कर ब्लैकमेल किया। आरोपित पहले फेसबुक पर हसीन युवती की तस्वीर लगाकर अपने शिकार को दोस्ती का प्रस्ताव भेजता था। अधिकारी जब उससे दोस्ती कर लेता तो वह युवती बनकर उनसे चेटिंग करना शुरू कर देता था। इसके बाद वह वाट्सएप पर उन्हें मेसेज करना शुरू कर देता था।

आपत्तिजनक संदेश भेज अधिकारियों को लेता था झांसे में

अधिकारियों को वह सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजता था, अधिकारी भी उसके झांसे में आकर उसे आपत्तिजनक संदेश भेज देते थे। बस फिर क्या था, आरोपित इन अधिकारियों को उनके आपत्तिजनक संदेश भेजने के बाद ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करता था। वह अधिकारी को उसके बैंक खाते में रुपये जमा करवाने को कहता था। ऐसा नहीं करने वाले अधिकारी को वह सोशल मीडिया पर हुई उसकी आपत्तिजनक चेटिंग को वायरल कर उन्हें बदनाम करने की धमकी देता था। बदनामी के डर से अधिकारी उसे पैसे दे देते थे।

बदनामी का डर दिखाकर डीएसपी को किया ब्लैकमेल

आरोपित दीपांशु इस वर्ष अप्रैल माह में मामले के शिकायकर्ता डीएसपी के आवास पर युवती का रिश्तेदार बनकर आया था। तब उसने डीएसपी से महंगा मोबाइल फोन दिलवाने की मांग की थी। डीएसपी बदनामी के डर से पहले भी कई बार आरोपित को रुपये दे चुका था, लेकिन जब उसकी मांगें बढ़ती गई, तो मजबूर होकर उसने नवाबाद पुलिस थाने में दीपांशु के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था।

दीपांशु से मिले तीन स्मार्ट फोन की जांच कर रही पुलिस

संभल जिले के बहजोई से गिरफ्तार कर जम्मू लाए गए दीपांशु से पुलिस को तीन महंगे स्मार्ट फोन बरामद हुए हैं। जम्मू पुलिस इन फोन को खंगाल कर यह पता लगाने में जुटी है कि आरोपित जम्मू कश्मीर के कितने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को ब्लैकमेल करता रहा है। इस वर्ष 11 जून को नवाबाद पुलिस थाने में दीपांशु के विरुद्ध मामला दर्ज हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.