Move to Jagran APP

Maa Vaishno Devi: खुशखबरी! माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी! इस रूट पर इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू

Maa Vaishno Devi माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। जम्मू से कटड़ा के लिए अब इलेक्ट्रिक बसें चलना शुरू हो गई हैं।जम्मू रेलवे स्टेशन से कटड़ा बस स्टैंड तक रोजाना पांच इलेक्ट्रॉनिक बसें चलेगी और यह इलेक्ट्रॉनिक बस से जम्मू से कटड़ा तक रोजाना दो फेरे लगाएगी। इस बस में 35 यात्री एक ही समय सफर कर सकते हैं

By Rakesh Sharma Edited By: Prince Sharma Sat, 18 May 2024 06:44 PM (IST)
Maa Vaishno Devi: खुशखबरी! माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी! इस रूट पर इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू
इलेक्ट्रॉनिक बस जो यात्रियों को जम्मू से लेकर कटड़ा के मुख्य बस अड्डा पर पहुंची।

राकेश शर्मा कटड़ा। E Buses in Katra: पर्यावरण अनुकूल श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आधार शिविर कटड़ा से इलेक्ट्रॉनिक बसों का परिचालन (Jammu to Katra E Buses) शनिवार को शुरू हो गया। इसका परिचालन जम्मू स्मार्ट सिटी द्वारा किया गया है।

जानकारी के मुताबिक जम्मू रेलवे स्टेशन से कटड़ा बस स्टैंड तक रोजाना पांच इलेक्ट्रॉनिक बसें चलेगी और यह इलेक्ट्रॉनिक बस से जम्मू से कटड़ा तक रोजाना दो फेरे लगाएगी।

इतना होगा किराया

पूरी तरह से वातानुकूलित और साफ सुथरी प्रत्येक बस में 35 यात्री एक ही समय सफर कर सकते हैं और प्रत्येक सवारी का शुल्क 135 रुपए एक तरफ निर्धारित किया गया है। यानी कि अगर श्रद्धालुओं को इलेक्ट्रॉनिक बस में सफर करना है तो उसे कटड़ा से जम्मू रेलवे स्टेशन तक 135 रुपए किराया अदा करना पड़ेगा।

जम्मू से कटड़ा के लिए दौड़ेगी बसें

इन आधुनिक वातानुकूलित इलेक्ट्रॉनिक बसों का परिचालन शनिवार को शुरू हो गया। परिचालन के पहले दिन ही इलेक्ट्रॉनिक बसों में सवार होने को लेकर श्रद्धालु काफी ज्यादा उत्साहित नजर आए और आरामदायक इन आधुनिक बसों में सवार होकर जम्मू के लिए रवाना हुए। जम्मू स्मार्ट सिटी योजना के तहत इन इलेक्ट्रॉनिक बेसन का परिचालन जम्मू से कटड़ा तक शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें- 'नेशनल कॉन्फ्रेंस को कैसे हराना है ये था उद्देश्य...', शाह के कश्मीर दौरे को लेकर उमर अब्दुल्ला ने किया ये दावा