Move to Jagran APP

LG सिन्हा ने आइटीबीपी बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि, सैन्य सम्मानपूर्वक घर भेजे गए 7 बलिदानियों के पार्थिव शरीर

Pahalgam ITBP Bus Accident पहलगाम के निकट चंदनबाड़ी में आइटीबीपी जवानों को ले जा रही बस के मंगलवार को गहरी खाई में गिर जाने से सात जवान बलिदान हो गए थे। इस सड़क हादसे में आइटीबीपी के 35 जवान घायल हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:29 PM (IST)
LG सिन्हा ने आइटीबीपी बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि, सैन्य सम्मानपूर्वक घर भेजे गए 7 बलिदानियों के पार्थिव शरीर
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आइटीबीपी बलिदानी के पार्थिक शरीर को कंधा देते हुए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कश्मीर के पहलगाम में सड़क हादसे में बलिदान हुए आइटीबीपी के सात जवानों के पार्थिव शरीर बुधवार को सैन्य सम्मानपूवर्क घर भेजे गए। आइटीबीपी के बलिदानी अमर रहें के नारों के बीच सात बलिदानियों के पार्थिव शरीर बुधवार सुबह श्रीनगर से वायुसेना के विशेष विमान से उनके घरों को भेजे गए। इससे पहले श्रीनगर के जिला पुलिस लाइंस में इन बलदानियों को आइटीबीपी के जवानों की टुकड़ी ने गार्ड आफ आनर दिया गया।

loksabha election banner

पहलगाम के निकट चंदनबाड़ी में आइटीबीपी जवानों को ले जा रही बस के मंगलवार को गहरी खाई में गिर जाने से सात जवान बलिदान हो गए थे। इस सड़क हादसे में आइटीबीपी के 35 जवान घायल हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार सुबह इन बलिदानियाें को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने बलदानियों को पुष्प चक्र अर्पित करने के साथ उनके पार्थिव शरीरों को कंधा भी दिया। इस मौके पर उपराज्यपाल ने कहा कि देश इन वीरों की बहादुरी व ड्यूटी के दौरान दिए गए सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। उन्हाेंने देश की सरहदों की सुरक्षा के लिए आइटीबीपी के जवानों द्वारा दिए जा रहे योगदान की भी सराहना की।

उपराज्यपाल के साथ श्रीनगर में प्रदेश के मुख्य सचिव डा एके मेहता, जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह, सेना की पंद्रह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्यसचिव, आरके गोयल व प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने बलिदानियों को पुष्प चक्र अर्पित किए। इस मौके पर बलदानियों की बटालियन के अधिकारी व कई जवान भी मौजूद थे।

दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग में पहलगाम के पास हुए इस सड़क हादसे में बलिदान हुए आइटीबीपी के जवानों में पंजाब तरनतारन के हैड कांस्टेबल दुला सिंह, बिहार लखीसराय के कांस्टेबल अभिराज, उत्तर प्रदेश इटावा के कांस्टेबल अमित के, आंध्र प्रदेश के कादप्पा के कांस्टेबल डी राज शेखर, राजस्थान सीकर के कांस्टेबल सुभाष सी बेरवाल, उत्तराखंड पिथौरागढ़ के कांस्टेबल दिनेश बोहरा और जम्मू के कांस्टेबल संदीप कुमार शामिल हैं। इन बलदानियों के पार्थिव शरीर विमान से उनके घरों को भेजे गए। ये बलदानी श्री बाबा अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के तैनात थे। यात्रा के सफलता पूर्वक सफल होने के बाद लौट रहे इन बलिदानियों की बस फिसलन के कारण गहरी खाई में गिर गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.