जम्मू, राज्य ब्यूरो। मुख्य सूचना आयुक्त के पद से त्यागपत्र देने वाले पूर्व आइएएस अधिकारी खुर्शीद अहमद गनेई को राज्यपाल एनएन वोहरा का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

बीबी व्यास और के विजय कुमार के बाद वह राज्यपाल के तीसरे सलाहकार होंगे। 2016 में मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद जब राज्य में राज्यपाल शासन लगाया गया था तब भी उन्हें राज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया गया था।

उनका मुख्य सूचना आयुक्त के पद से त्यागपत्र वीरवार को मंजूर हुआ था। करीब डेढ़ साल तक वह इस पद पर रहे। 1982 बैच के आइएएस अधिकारी गनेई केंद्र और राज्य में अहम पदों पर रह चुके हैं। वह केंद्र में सूचना और गृह मंत्रलय में सेवाएं दे चुके हैं। वह कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर, वित्त आयुक्त जैसे पदों पर भी रहे हैं।

आइपीएस अफसर बदले

गृह विभाग ने शुक्रवार को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले किए हैं। आदेश के तहत भीम सेन टूटी आइपीएस को जम्मू-कठुआ-सांबा रेंज का डीआइजी तैनात किया गया है। वह अगले आदेश तक ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआइजी का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे।

वहीं, जम्मू-कठुआ-सांबा रेंज के डीआइजी रफीक-उल-हसन को डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज का डीआइजी तैनात किया गया है। एसपी शोपियां शैलेंद्र कुमार मिश्र को पुलिस हेडक्वार्टर में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

उधर, जम्मू दक्षिण के एसपी संदीप चौधरी को शोपियां का एसपी तैनात किया गया है। वहीं एक अन्य आदेश में एसएसपी एचआर सीआइडी हेडक्वार्टर राजेश्वर सिंह को एआइजी पुलिस हेडक्वार्टर तैनात किया गया है। राजेश्वर सिंह के स्थान पर आफताब अहमद काकरू को एसएसपी एचआर सीआइडी हेडक्वार्टर तैनात किया गया है।

18 सेक्शन अधिकारियों के तबादले

राज्य प्रशासन ने 18 सेक्शन अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें शाइस्ता अख्तर को पर्यटन से साइंस एंड टेक्नोलॉजी, संदीप गुप्ता को एक्साइज विभाग से गृह विभाग, सतीश कुमार मन्हास को कृषि उत्पादन विभाग से तकनीकी शिक्षा विभाग, तारिक अहमद पांपोरी को गृह विभाग से आवास एवं शहरी विकास विभाग में तैनात किया गया है।

अब्दुल हमीद को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग से पर्यटन विभाग, गुलाम जिलानी भट को पीएचई, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण, अल्ताफ हुसैन को एस्टेट विभाग, ताहिर हुसैन डार को समाज कल्याण विभाग, रविनीत सिंह को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, मोहम्मद इकबाल भट को पशुपालन विभाग, रोमेश कुमार को वन विभाग, शाम लाल को बिजली विभाग, मंजूर अहमद भट को कृषि उत्पादन विभाग, शफीक अहमद को स्कूल शिक्षा विभाग, जनक राज को गृह विभाग और सुनील कुमार को उद्योग विभाग में तैनात किया गया है।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस