Move to Jagran APP

Kashmiri युवक को बेंगलुरु से बिना अनुमति ड्रोन मंगवाना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने घाटी में अवैध रूप से एक ड्रोन को लाने के आरोप में एक श्रीनगर के एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। जम्मू कश्मीर में ड्रोन के बिना अनुमति प्रयोग और इसकी खरीद और इस्तेमाल के मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

By Jagran NewsEdited By: Vikas AbrolPublished: Sat, 26 Nov 2022 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 07:18 PM (IST)
Kashmiri युवक को बेंगलुरु से बिना अनुमति ड्रोन मंगवाना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर में ड्रोन के बिना अनुमति प्रयोग और इसकी खरीद और इस्तेमाल के मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने घाटी में अवैध रूप से एक ड्रोन को लाने के आरोप में एक श्रीनगर के एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। जम्मू कश्मीर में ड्रोन के बिना अनुमति प्रयोग और इसकी खरीद और इस्तेमाल के मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 17 नवंबर को श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पुलिस ने प्रदेश कर विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर एक ड्रोन व उसकी एसेसरी को जब्त किया था। यह ड्रोन बेंगलुरु कर्नाटक स्थित मैसर्स रोबो नेक्सा, द फ्यूचर आफ इनोवेशन नामक कंपनी ने छन्नपोरा, श्रीनगर स्थित सैयद अलफार दानियाल के नाम पर भेजा था। पुलिस ने ड्रोन व उसके साजो सामान को उसी समय जब्त कर लिया और सैयद अलफार को इसे मंगवाने की अनुमति व अन्य दस्तावेज जमा कराने को कहा।

सैयद अलफार ने कथित तौर पर कहा था कि यह ड्रोन उससे किसी ने मंगवाया है और उसके पास ही संबंधित दस्तावेज हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 24 नवंबर तक केाई भी इस ड्रोन को लेने नहीं आया। सैयद अलफार भी कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया और उसके खिलाफ संबंधित कानून के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने पहले ही सभी लोगों को एक एडवाइजरी जारी कर समर्थ प्राधिकारी की अनुमति बिना ड्रोन उड़ाने,उसे अपने पास रखने या उसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाने से मना किया है। प्रशासन ने इस संदर्भ में छह जुलाई 20921 को एक आदेश भी जारी किया था और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.