Move to Jagran APP

रांग नंबर पर पारस को दिल दे बैठी सलमा, पति ने मिलाया प्रेमी से Jammu News

सलमा के पति को पारस के प्यार के बारे में सब कुछ बता दिया। उसकी बात सुनकर उसके पति ने उसे वापस कठुआ पारस के पास छोड़ने की योजना बनाई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 01:07 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 01:07 PM (IST)
रांग नंबर पर पारस को दिल दे बैठी सलमा, पति ने मिलाया प्रेमी से Jammu News
रांग नंबर पर पारस को दिल दे बैठी सलमा, पति ने मिलाया प्रेमी से Jammu News

राकेश शर्मा, कठुआ : जून 1999 में आई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम तो आपको याद ही होगी। फिल्म में पति अपनी पत्नी को उसके प्रेमी तक पहुंचाने का प्रयास करता है। कुछ इसी तर्ज पर जम्मू-कश्मीर के कठुआ में यह कहानी दोहराई जा रही है। पिछले वर्ष कठुआ के एक युवक और कश्मीर की युवती के बीच रांग नंबर मिलने से कायम हुआ प्यार रिश्ता अब शादी तक पहुंच गया है। इस एक साल में युवती के परिजन उसे कश्मीर भी ले गए और वहां उसकी शादी करा दी, लेकिन वह फिर से कठुआ में अपने प्रेमी के पास आने में सफल रही और दोनों ने शादी कर ली।

loksabha election banner

युवती को उसके प्रेमी से मिलवाने में पति ने उसका साथ दिया और उसे उसके प्रेमी तक पहुंचा दिया। अब मामला पुलिस तक पहुंच गया है, क्योंकि युवती के परिजन उसे लेने के लिए फिर कश्मीर से कठुआ पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक पारस और सलमा के बीच प्यार की शुरुआत पिछले साल मोबाइल पर रांग नंबर मिलने से हुई। बाद में यही रांग नंबर दोनों के बीच जीवन भर की गाड़ी चलाने के लिए हमेशा के लिए सही हो गया। उस समय सलमा नाबालिग थी। ऐसे में वह प्रेमी के घर में नहीं रह सकती थी। इसके चलते सलमा के परिजन उसे कठुआ से वापस कश्मीर ले गए, लेकिन उसके बाद भी उसका पारस से फोन पर संपर्क बना रहा।

पति ने भी दिया साथ : इसी बीच सलमा के परिजनों ने उसकी मर्जी के खिलाफ, कश्मीर में अपने ही एक रिश्तेदार के लड़के से उसकी शादी करवा दी। सलमा को यह शादी दिल से मंजूर नहीं थी। ऐसे में उसने अपने पति को पारस के प्यार के बारे में सब कुछ बता दिया। उसकी बात सुनकर उसके पति ने उसे वापस कठुआ पारस के पास छोड़ने की योजना बनाई। चार दिन पहले पति सलमा को कठुआ में पारस के घर छोड़ कर वापस चला गया।

प्रेमी ने अपनाया : पारस तो सलमा का एक साल से इंतजार कर रहा था, ऐसे में उसके आते ही उसने सबसे पहले कठुआ नोट्री में आधार कार्ड पर सलमा के बालिग होने का सुबूत दिखाकर अपनी शादी पंजीकृत कराई। इसके बाद एक स्थानीय मंदिर में उसने पंडित के समक्ष शादी की।

मामला पहुंचा पुलिस थाने : कश्मीर में जब सलमा के परिजनों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने वहां पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। उसके बाद वे पुलिस की सहायता से दोबारा सलमा को वापस कश्मीर ले जाने के लिए कठुआ पहुंच गए हैं। कठुआ पुलिस सलमा को पारस के घर से थाना में ले गई। वहां सलमा अपने परिजनों एवं पुलिस के समक्ष वापस कश्मीर नहीं जाने और अब पारस के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी रही। सलमा ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी मर्जी से पारस के साथ शादी की है। इसलिए वह अब पारस के साथ ही रहेगी।

पारस के परिवार को आपत्ति नहीं : पारस के परिजन भी अब किसी भी कीमत पर सलमा को दोबारा कश्मीर में उनके परिजनों के पास नहीं भेजना चाहते हैं। उनका कहना है कि जब सलमा उनके बेटे के साथ रहना चाहती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसलिए वे अब उसे कश्मीर नहीं जाने देंगे। पारस के परिजनों का उनके मोहल्ले के लोग भी साथ दे रहे हैं। वे भी सलमा को वापस नहीं भेजने के लिए पुलिस पर दवाब बनाए हुए हैं। यह मामला पुलिस के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी है और शहर में चर्चा का विषय बना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.