जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू के दूरदराज के क्षेत्रों के लिए सोमवार से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है। जम्मू संभाग में जिन जिलों में यह सेवा शुरू होगी, उनमें राजौरी, पुंछ, डोडा, किश्तवाड़, नावापाच्ची, सोनदर और इंशान इलाके शामिल हैं।

जम्मू से राजौरी और पुंछ के लिए सप्ताह में एक दिन सोमवार को हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध होगी। यह सेवा जम्मू से सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगी। जम्मू से राजौरी का एक तरफा किराया दो हजार रुपये होगा। इसी तरह जम्मू से पुंछ का किराया चार हजार रुपये होगा। मंगलवार को हेलीकॉप्टर सेवा जम्मू-डोडा-किश्तवाड़ के लिए सुबह साढ़े नौ बजे जम्मू से शुरू होगी।

जम्मू से डोडा का किराया 2500 रुपये होगा। जम्मू से किश्तवाड़ का किराया चार हजार रुपये होगा। यह उड़ान बुधवार को सुबह साढ़े नौ बजे रवाना होगी। वहीं शुक्रवार को किश्तवाड़ से नवापाच्ची के लिए उड़ान होगी और इसके लिए डेढ़ हजार रुपये देने होंगे। रविवार को सौंदर, इंशान के लिए फ्लाइट होगी। इसका किराया किश्तवाड़ से सौंदर के लिए एक हजार रुपये और किश्तवाड़ से इंशान के लिए दो हजार रुपये होगा। वीरवार और शनिवार को किसी भी आपातकालीन स्थिति में हेली सर्विस फंसे हुए लोगों को अपनी सेवाएं दे सकती है। इससे पहले जम्मू से इन क्षेत्रों के लिए बस व टेंपो सेवा चलती है। दूरदराज के इलाके होने की वजह से वहां पहुंचने में काफी समय लगता था, अब यह सेवा शुरू होने से लोगों को काफी सुविधा होगी। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस