Move to Jagran APP

Kashmir : 48 घंटों के भीतर पकड़े बारामुला वाइन शाप ग्रेनेड हमले में शामिल आतंकी, टीआरएफ के 4 आतंकी-एक सहयोगी संग गिरफ्तार

Baramulla Wine Shop Grenade Attack एसएसपी बारामूला रईस मोहम्मद भट ने बताया कि कहा कि गिरफ्तार आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन टीआरएफ के लिए काम करते थे। उनके कब्जे से पांच पिस्तौल 23 ग्रेनेड एक आईईडी सात मैगजीन 205 राउंड गोला बारूद और 4 क्लीनिंग रॉड बरामद हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 03:00 PM (IST)
Kashmir : 48 घंटों के भीतर पकड़े बारामुला वाइन शाप ग्रेनेड हमले में शामिल आतंकी, टीआरएफ के 4 आतंकी-एक सहयोगी संग गिरफ्तार
लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों समेत एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

श्रीनगर, जेएनएन : Baramulla Wine Shop Grenade Attack : बारामुला में शराब की दुकान पर ग्रेनेड हमला करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों समेत एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने स्वयं इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि गिरफ्तार आतंकवादियों से आइइडी समेत काफी संख्या में गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि ये आतंकी माड्यूल इससे पहले भी कई हमलों में शामिल रह चुका है। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार आतंकियों की पहचान शाहीद शौकत बाला पुत्र शौकत अहमद बाला निवासी बैंगलोबाग, सफीर अहमद मीर पुत्र गुलाम नबी मीर निवासी मीर साहिब बारामुला, मोहम्मद मारुफ उर्फ आदिल पुत्र नजीर अहमद सोहल निवासी कानलीबाग और फैसल शाहबन गोजरी पुत्र मोहम्मद शाहबन निवासी चिछती कालोनी बारामुला के तौर पर हुई है।जबकि ओवरग्राउंड वर्कर का नाम आतिफ बताया जा रहा है।

एसएसपी बारामूला रईस मोहम्मद भट ने बताया कि कहा कि गिरफ्तार आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन टीआरएफ के लिए काम करते थे। उनके कब्जे से पांच पिस्तौल, 23 ग्रेनेड, एक आईईडी, सात मैगजीन, 205 राउंड, गोला बारूद और 4 क्लीनिंग रॉड बरामद हुआ है। इसके अलावा पुलिस ने वह मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है, जो इन आतंकियों ने हमले के दौरान इस्तेमाल की थी।

आपको बता दें कि गत मंगलवार शाम को इन आतंकवादियों ने बारामुला में खुली शराब की नई दुकान पर ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में दुकान में काम करने वाले चार सेल्समैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में राजौरी के एक घायल रंजीत सिंह ने जख्मों का ताव न सह पाने के कारण इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया था जबकि अन्य तीन का इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है। ये तीनों कर्मी भी जम्मू संभाग के ही रहने वाले हैं।

ग्रेनेड हमले के बाद से ही पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुुरू कर दी थी। हालांकि पुलिस को चकमा देने के लिए ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकी ने बुर्का पहन रखा था ताकि पुलिस को लगे कि हमले में महिला शामिल है परंतु पुलिस ने हमले के दो दिनों के भीतर ही लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों समेत उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार आतंकी इसी तरह और हमले करने की योजना भी बना रहे थे। पुलिस जांच कर रही है। आने वाले दिनों में ये हमले कहां किए जाने हैं, वाइन शाप हमले के पीछे उनकी मंशा क्या है, इस बारे में पता लगाया जा रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन आतंकवादियों व उनके सहयोगी से की जा रही पूछताछ के आधार पर आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां संभव हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.