श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की तस्वीर का कुल्हाड़ी से सिर कलम करने का एक वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने वाले कश्मीर के यू-ट्यूबर फैसल वानी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उस पर सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने, कानून व्यवस्था को भंग करने और धमकाने के मामले दर्ज किए गए हैं।

वानी ने गिरफ्तारी से पूर्व अपने आपत्तिजनक वीडियो पर खुद को फंसता देख उसे यू-ट्यूब पर अपने चैनल से हटाते हुए माफी मांगने का भी एक वीडियो अपलोड किया है। श्रीनगर के डाउन टाउन में रहने वाले फैसल वानी के खिलाफ सफाकदल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। उसने शुक्रवार को नुपुर शर्मा का वीएफएक्स पर एक आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे वायरल किया था। उसके यू-टयूब चैनल का नाम डीप पेन फिटनेस है।

नुपुर शर्मा के बारे में तैयार किए गए वीडियो में वह आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर तस्वीर का सिर कुल्हाड़ी से काटता नजर आता है। फैसल के इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया तो उसने वीडियो को अपने चैनल से हटाते हुए अपना एक नया वीडियो जारी किया। इस वीडियो में उसने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी और कहा कि किसी मजहब को ठेस पहुंचाना या किसी को धमकाना मेरी मंशा नहीं थी।

Edited By: Vikas Abrol