Move to Jagran APP

छह ओवर में 14 रन पर कर्नाटक के दो विकेट गिरे

आखिरकार मौसम ने रणजी ट्रॉफी मुकाबले में खलल डाल ही दिया। इसकी आशंका पहले ही जताई जा रही थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 06:20 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:20 AM (IST)
छह ओवर में 14 रन पर कर्नाटक के दो विकेट गिरे
छह ओवर में 14 रन पर कर्नाटक के दो विकेट गिरे

जागरण संवाददाता, जम्मू : आखिरकार वही हुआ, जिसका पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था। मौसम खराब होने से सुबह रोशनी कम थी। ऐसे में मेजबान जम्मू-कश्मीर और अंतरराष्ट्रीय व आइपीएल खिलाड़ियों से सुसज्जित मेहमान कर्नाटक की टीम के बीच पांच दिवसीय रणजी क्वार्टर फाइनल के पहले दिन मात्र छह ओवर का ही मुकाबला संभव हो पाया। इसमें भी जम्मू-कश्मीर टीम के गेंदबाजों ने मेहमान कर्नाटक के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिकने दिया। महज छह ओवर में 14 रन पर दो बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाने में सफलता हासिल की।

loksabha election banner

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में वीरवार सुबह आठ बजे के करीब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर पहुंच गए, लेकिन आसमान में छाए घने काले बादलों की वजह से खराब रोशनी के कारण मुकाबला शुरू नहीं हो पाया। मुकाबले को देखने के लिए मैदान के साथ लगते साइंस कॉलेज, कामर्स कॉलेज से सैकड़ों की तादाद में क्रिकेट प्रेमी पहुंच गए थे, लेकिन दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने के लिए उन्हें छह घंटों का लंबा इंतजार करना पड़ा। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल फारूक खान भी दोनों टीमों के बीच होने वाले इस ऐतिहासिक मुकाबले को देखने के लिए पहुंचे थे। तयशुदा कार्यक्रम के तहत अगर सही समय पर मुकाबला शुरू होता, तो सलाहकार ने मैदान में दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय लेना था, लेकिन उन्हें भी घंटों ड्रेसिग रूम में बैठ कर इंतजार करना पड़ा। दोपहर तीन बजे अंपायर उल्लास गांधी और पश्चिम पाठक ने पिच से कवर उठवाकर उसका मुआयना किया। इसके बाद रोशनी जांचने के बाद मुकाबला शुरू करवाने का फैसला लिया। दोनों टीमों के कप्तानों को मैदान में बुलाकर टॉस करवाया गया। मेहमान टीम कर्नाटक के कप्तान करुण नायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन यह दांव उनको उलटा पड़ते दिखा। मेजबान जम्मू-कश्मीर टीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 2.3 ओवर में महज आठ रन पर ही सामर्थ आर का विकेट गिर गया। सामर्थ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 5.1 ओवर में देवदत्त भी महज दो रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। अभी छह ओवर ही फेंके गए थे कि अचानक आसमान में एक बार फिर काली घटा छा गई, जिससे दोपहर 3.35 बजे मुकाबला रोक देना पड़ा। कप्तान करुण नायर नाबाद चार रन और सिद्धार्थ केवी बिना कोई खाता खोले मैदान पर डटे थे।

जम्मू-कश्मीर की ओर से आकिब नबी ने तीन ओवर में छह रन देकर एक विकेट और मुज्तबा युसूफ ने तीन ओवर में पांच रन देकर एक विकेट हासिल किए। मैच में उल्लास गांधी और पश्चिम पाठक अंपायर व शक्ति सिंह मैच रेफरी थे। जेएंडके के गेंदबाजों ने किया कमाल

गेंदबाज ओवर रन विकेट

आकिब नबी 3 6 1

मुज्तबा युसूफ 3 5 1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.