Move to Jagran APP

JKTA बेरुत बम धमाकों के प्रभावित स्कूली बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करेगी

जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन (जेकेटीए) ने आगे आते हुए अतुल इंटरनेशनल ताइक्वांडो एकेडमी (एआइटीए) के साथ बेरूत बम धमाकों के प्रभावित स्कूली बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन कर

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 04:23 PM (IST)
JKTA बेरुत बम धमाकों के प्रभावित स्कूली बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करेगी
JKTA बेरुत बम धमाकों के प्रभावित स्कूली बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करेगी

जम्मू, जागरण संवाददाता । एक खेल ही हैं जिसने सरहदों में बंटे इंसानों को हमेशा से ही एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। खेल के मैदान में भले ही एक टीम, दूसरी टीम को अपना प्रतिद्वंद्वी समझती है लेकिन मुकाबला खत्म होते ही दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे हो हौंसलाफजाई देने से नहीं कतराते हैं और जरूरत पड़ने पर मदद करने में भी किसी से पीछे नहीं हटते हैं। इसे एक बार फिर साबित करके दिखाया है जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन ने।

loksabha election banner

लेबनान की राजधानी बेरूत में गत महीने में बम धमाके ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इसमें कम से कम 75 लोगों की मौत और 3700 से अधिक लोग घायल हो गए थे। मारे गए लोगों में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी तो जो ताइक्वांडो सहित अन्य खेलों से जुड़े थे। इस विस्फोट के बाद अब प्रभावितों को जीवनयापन करने में आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन (जेकेटीए) ने आगे आते हुए अतुल इंटरनेशनल ताइक्वांडो एकेडमी (एआइटीए) के साथ बेरूत बम धमाकों के प्रभावित स्कूली बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करने का बीड़ा उठाया है। जेकेटीए के अध्यक्ष देवकी नंदन पंगोत्रा ने वर्ल्ड ताइक्वांडो और ताइक्वांडो हयुमनटेरियन फाउंडेशन के सहयोग से विश्वभर में सोशल मीडिया पर बेरूत के बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसा जुटाने के लिए रिक्रिएट, डोनेट एंड नोमिनेट के उद्देश्य से मुहिम छेड़ी है।

अतुल इंटरनेशनल ताइक्वांडो एकेडमी (एआइटीए) के विद्यार्थियों ने भी इस नेक कार्य में सहयोग करने का फैसला लिया है। यथाशक्ति सभी ने अपने स्तर पर सहयोग देने की शपथ ली है। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन (जेकेटीए) के आयोजक सचिव अनुज शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय रेफरी अतुल पंगोत्रा द्वारा शुरू किए गए इस सार्थक प्रयास की सराहना की है। उन्होंने उम्मीद जताई कि देशभर सहित समूचे विश्वभर में इस नेक कार्य को सभी से भरपूर समर्थन मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.