जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रतिभा की तलाश अभियान के तहत आयोजित क्रिकेट फॉर पीस अंडर-23 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में जेकेसीए ओरेंज ने जेकेसीए ब्लू को पांच विकेट से हराकर चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया।

शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम श्रीनगर में खेले गए फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जेकेसीए ब्लू ने 40.3 ओवर में कुल 165 रन बनाए। 53 रन के साथ हेनान मलिक शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि रामदयाल ने कुल 46 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों से छुटकारा पाने के लिए नासिर लोन ने एक ही ओवर में तीन बार चौके लगाने से पहले, जेकेसीए ब्लू के 54 पर 6 पर संघर्ष करने के बाद, दोनों ने स्कोर को 144 रन तक ले जाने के लिए 90 रनों की अच्छी साझेदारी की।

आबिद मुश्ताक ने 19 रन बनाए जबकि जतिन वधावन और सूर्यांश रैना ने क्रमश: 11 और 10 रन का योगदान दिया।जेकेसीए ब्लू के लिए परवेज रसूल ने 28 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि नासिर लोन ने 3 विकेट लिए। उमर नजीर ने 2 और शाहरुख डार ने 1 विकेट लिया।जवाब में जेकेसीए ऑरेंज ने अपनी शुरुआती हिचकी के बाद, परवेज रसूल और शेख उसैद के बीच एक शानदार साझेदारी की मदद से 33.3 ओवर में 5 विकेट खोकर आवश्यक लक्ष्य का पीछा करने के लिए 5 विकेट से मैच जीत लिया। रसूल ने शानदार 77 रन बनाए।उसैद ने मूल्यवान 53 रनों का योगदान दिया।

जेकेसीए ब्लू के लिए रामदयाल, साहिल लोत्रा और ऋतिक सिंह ने एक-एक विकेट लिया।ऋतिक सिंह को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया। हेनान मलिक को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। आबिद मुश्ताक को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर, आसिफ रमजान को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर और ऋतिक सिंह को टूर्नामेंट का सबसे होनहार खिलाड़ी घोषित किया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विजेता व उपविजेता टीमों के बीच पुरस्कार वितरण किया। उन्होंने इस मौके पर अंपायरों और अन्य अधिकारियों को भी सम्मानित किया।प्रिंसिपल सेक्रेटरी युवा सेवा एवं खेल विभाग आलोक कुमार ने जेकेसीए की इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयासों से ही जम्मू-कश्मीर से अच्छे खिलाड़ियों को मौका मिलना संभव है।

Edited By: Vikas Abrol