Move to Jagran APP

चार दिन का मुकाबला तीन दिन में खत्म, मेजबान जम्मू-कश्मीर जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : मेजबान जम्मू-कश्मीर ने मेहमान गोवा को चार दिवसीय अंडर-19 कूच बिहार

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 03:22 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 03:22 AM (IST)
चार दिन का मुकाबला तीन दिन में खत्म, मेजबान जम्मू-कश्मीर जीता

जागरण संवाददाता, जम्मू : मेजबान जम्मू-कश्मीर ने मेहमान गोवा को चार दिवसीय अंडर-19 कूच बिहार क्रिकेट ट्रॉफी मुकाबले एक पारी और 76 रन से मात देकर शानदार जीत हासिल की। जम्मू-कश्मीर ने अपने शानदार प्रदर्शन से चार दिन के खेल को तीन दिन में खत्म कर दिया। जम्मू-कश्मीर की टीम पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर सात अंक हासिल करने में कामयाब रही, जबकि गोवा की टीम कोई भी अंक हासिल नहीं कर पाई।

loksabha election banner

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में मुकाबले के तीसरे दिन गोवा के पहली पारी के 182 रन के जवाब में जम्मू-कश्मीर ने सात विकेट पर 290 रन से आगे पारी की शुरुआत की और पूरी टीम पहली पारी में 120.4 ओवर में 351 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहली पारी में 169 रन की बढ़त हासिल कर ली। मुसेफ एजाज ने नाबाद 78 रन से आगे पारी की शुरुआत करते हुए नाबाद 100 रन बनाए, जबकि दूसरे छोर पर नाबाद चार रन बनाकर डटे गो¨वद शर्मा 35 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले कामरान इकबाल ने 36 रन, अब्दुल समद ने पांच रन, जियाद नजीर मागरे ने 10 रन, विवरांत शर्मा ने एक रन, जावेद अहमद ने सात रन और कन्हैया ने सर्वाधिक 117 रन 176 गेंदों का सामना करते हुए बनाए।

गोवा की ओर से रुथविक मेहता नाईक ने 38 ओवर में 6 विकेट, चौहान ने दो विकेट, राहुल मेहता व शानु एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

जम्मू-कश्मीर की टीम को पहली पारी में मिले 169 रन की बढ़त का पीछा करते हुए जवाब में गोवा की टीम दूसरी पारी में 45.1 ओवर में 93 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार जम्मू-कश्मीर ने मुकाबला एक पारी और 76 रन से जीत लिया। गोवा की ओर से शुभम ने सर्वाधिक 27 रन, आलम खान ने 26 रन, मोहित ने 11 रन, पीयूष यादव ने 10 रन, राहुल मेहता ने 9 रन, गुरीश ने दो रन, रुथविक ने एक रन बनाए। चौहान, उदित यादव और एसए मिश्रा बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गो¨वद शर्मा ने 9 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट, विवरांत शर्मा ने 7.1 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट हासिल किए। रसिख आलम ने आठ ओवर में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.