मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर ने छत्तीसगढ़ को एक विकेट से मात देकर अंडर-23 पुरुष वर्ग की एक दिवसीय लीग क्रिकेट मुकाबले में पहले खेले गए चार मुकाबलों के बाद पहली जीत दर्ज की।

जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड, जयपुर में खेले गए मुकाबले में जम्मू-कश्मीर टीम के कप्तान साहिल ललोत्रा ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवर में 177 रन बनाकर अपने सभी विकेट गंवाए। मयंक वाधर ने सर्वाधिक 53 रन 75 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाए। एजी तिवारी ने 30 रन, साहबान खान ने 18 रन, गगनदीप ¨सह ने 15, एजी राव ने 13 और संजीत देसाई ने 12 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज आकिब नबी ने 6.5 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इरफान हक ने दो विकेट, अभिशांत बख्शी, आबिद मुश्ताक और इम्तियाज अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य को 44.5 ओवर में 9 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। जियाद नजीर मागरे ने 86 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाए। अभिशांत बख्शी ने 31 रन, आबिद मुश्ताक ने 26 रन, निपुण वर्मा ने 22 रन और समद ने नाबाद 17 रन बनाए।

छत्तीसगढ़ की ओर से गेंदबाज एनबी ध्रुव ने 9.5 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट चटकाए। शाहबान खान, एसवी ठाकुर और गगनदीप ¨सह भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। जम्मू-कश्मीर को जीत हासिल करने पर चार अंक मिले, जबकि छत्तीसगढ़ कोई भी अंक हासिल नहीं कर पाया है। जम्मू-कश्मीर ने अब तक खेले गए पांच मुकाबलों में से मात्र एक में जीत हासिल की है, जबकि चार मुकाबलों में उसे पराजय का सामना करना पड़ा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप