जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू यूनिवर्सिटी ने प्रयागराज यूनिवर्सिटी को पांच विकेट से मात देकर इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बनाई। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सोमवार को पुरुष वर्ग की इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट के मुकाबले हुए। इसमें प्रयागराज यूनिवर्सिटी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 110 रन बनाए। निखिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 31 रन बनाए जबकि जुल नुरेन ने भी 28 रन का योगदान दिया।

जम्मू यूनिवर्सिटी की ओर से गेंदबाज साहिल शर्मा ने 15 रन देकर तीन विकेट और हिनान ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अरुण और अशकांक ने भी एक-एक चटकाने में कामयाबी हासिल की।

जवाब में जम्मू यूनिवर्सिटी की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य को 19.1 ओवर में पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। यावर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 62 रन बनाए और हिनान ने भी 26 रन का योगदान दिया। प्रयागराज यूनिवर्सिटी की ओर से गेंदबाज मुनीश और अतुल ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि अश्विनी भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

इंटर डिर्पाटमेंट खेल प्रतियोगिता: फिजिकल एजूकेशन विभाग ने बैडमिंटन के दोहरे खिताब जीते

जम्मू। फिजिकल एजूकेशन विभाग ने इंटर डिपार्टमेंट खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर बैडमिंटन के दोहरे खिताब जीते। जम्मू यूनिवर्सिटी की द चेयरमैन कैंपस स्पोटर्स कमेटी द्वारा इंटर डिपार्टमेंट खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यूनिवर्सिटी के जिम्नेज्यिम हॉल में पुरुष वर्ग के फाइनल में फिजिकल एजूकेशन विभाग ने लॉ विभाग को एकतरफा मुकाबले में 2-0 सेट से परास्त कर बाजी मारी। महिला वर्ग में भी फिजिकल एजूकेशन विभाग ने जियोग्राफी विभाग को 2-0 सेट से परास्त कर खिताब अपने नाम किया।

चेस में पुरुष वर्ग का खिताब द बिजनेस स्कूल ने जियोग्राफी विभाग और महिला वर्ग का खिताब एमसीए विभाग ने द लॉ स्कूल को मात देकर जीते। पुरुष वर्ग के वालीबॉल मुकाबलों में एसएचटीएम ने संस्कृत विभाग को 2-1 सेट, एमसीए विभाग ने लॉ स्कूल, हिस्ट्री विभाग ने फिजिक्स विभाग, लाइब्रेरी साइंस विभाग ने जियोग्राफी विभाग को 2-0 सेट से हराया जबकि अंतिम मुकाबले में इकनामिक्स विभाग ने उर्दू विभाग को 2-1 सेट से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस