Move to Jagran APP

दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम का साक्षी बनेगा जम्मू, शिवालयों में पीएम के कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण

दिव्य काशी-भव्य काशी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को लाेकार्पण करने जा रहे हैं। जम्मू की जनता भी इन ऐतिहासिक क्षणों का हिस्सा बन सके इसके लिए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरे जम्मू-कश्मीर में व्यापक स्तर पर प्रबंध किए जा रहे हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 05:39 PM (IST)
दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम का साक्षी बनेगा जम्मू, शिवालयों में पीएम के कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण
ठाकुर नारायण सिंह ने बताया कि वीरवार को जम्मू-कश्मीर के हर जिले में प्रभात फेरी निकाली जाएगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : गंगा मैया के तट पर बसे भारत के प्राचीन शहर काशी को नए स्वरूप में पेश किया गया है। इसके ऐतिहासिक महत्व को बरकरार रखते हुए आधुनिक स्तर पर भारतीय संस्कृति एवं धार्मिक महत्व को उकेरा गया है और दिव्य काशी-भव्य काशी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को लाेकार्पण करने जा रहे हैं। जम्मू की जनता भी इन ऐतिहासिक क्षणों का हिस्सा बन सके, इसके लिए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरे जम्मू-कश्मीर में व्यापक स्तर पर प्रबंध किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम के तहत प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की ओर से वीरवार सुबह प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में प्रभात फेरी निकाल कर लोगों को 13 दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम बारे जागरूक किया जाएगा। 10 व 11 दिसंबर को सभी शिवालयों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और 13 दिसंबर को सभी मंदिरों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारन किया जाएगा।

दिव्य काशी भव्य काशी के जम्मू-कश्मीर प्रदेश प्रभारी ठाकुर नारायण सिंह ने बुधवार को सह-प्रभारी मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, एचएस पम्मी व सदस्य भारत भूषण शर्मा की मौजूदगी में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उक्त जानकारी दी।ठाकुर नारायण सिंह ने बताया कि वीरवार को जम्मू-कश्मीर के हर जिले में प्रभात फेरी निकाली जाएगी। जम्मू शहर में मंडल स्तर पर यह प्रभात फेरियां निकाली जाएगी।

इसके पश्चात 10 व 11 दिसंबर को जम्मू शहर के पीरखोह, रणवीरेश्वर व आपशंभु जैसे सभी प्रमुख शिवालयों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसी तरह के स्वच्छता अभियान अन्य जिलों के शिवालयों में भी चलाए जाएंगे। नारायण सिंह ने बताया कि 13 दिसंबर को सभी प्रमुख शिवालयों में बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा। इस दिन हर शहरवासी से अपने घरों में भी भगवान शिव की पूजा अर्चना करने व दीपमाला करने का आह्वान करते हुए ठाकुर नारायण सिंह ने कहा कि इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता लोगों में दीप वितरण भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.