जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू पुलिसद ने मवेशी तस्करी के बड़े प्रयास को विफन बनाते हुए सात गाड़ियों को जब्त किया हैं जिनमें 79 मवेशियों को लाद कर चोरी छिपे घाटी ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस दौरान सातों गाड़ियों के चालकों को भी गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह गाड़ियां सतवारी, नगरोटा और झज्जर कोटली पुलिस ने विभिन्न नाकों पर जब्त की। पुलिस ने मंगलवार देर रात को कड़ी नाकेबंदी कर रखी थी और जब नाकों पर इन नाकों पर मवेशियों से लदी गाड़ियां पहुंची तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। तलाशी के दौरान पुलिस को गाड़ियों में मवेशी लदे मिले जिसके बाद पुलिस ने चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार जब्त की गई किसी भी गाड़ी के पास मवेशियों को ले जाने की जिला मजिस्ट्रेट की मंजूरी नहीं थी। गाड़ियों में मवेशियों को अवैध तरीके से लाद कर ले जाया जा रहा था और उनको एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का कोई ठोस कारण भी इन लोगों के पास नहीं था। झज्जर कोटली पुलिस ने तीन जबकि नगरोटा और सतवारी पुलिस ने चार तस्करों को दबोचा है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By: Vikas Abrol