Move to Jagran APP

Bovine Smuggling in Jammu: जम्मू पुलिस डीडीसी चुनावों में व्यस्त, मवेशी तस्कर मस्त

Bovine Smuggling in Jammu नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस यानि सब डिवीजन नगरोटा में पुलिस ने इस वर्ष जनवरी से अगस्त माह तक 197 मवेशी तस्करी के आरोपितों को गिरफ्तार किया था। उनसे एक हजार के करीब मवेशियों को मुक्त करवाया गया हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 10:49 AM (IST)
Bovine Smuggling in Jammu: जम्मू पुलिस डीडीसी चुनावों में व्यस्त, मवेशी तस्कर मस्त
मवेशी तस्कर अकसर करीब तीन सौ किलोमीटर लंबे जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सक्रिय रहते हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: प्रदेश जम्मू कश्मीर में इन दिनों जिला विकास परिषद के चुनाव चल रहे हैं। ऐसे में प्रशासन और पुलिस का अमला इन चुनावों को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहा हैं। पुलिस की इस व्यस्तता का पूरा लाभ मवेशी तस्कर उठा रहे हैं। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस की सावधानी हटी तो मवेशी तस्करी ने जोर पकड़ लिया हैं।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों का कहना है कि बीते करीब एक माह से डीडीसी चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के साथ की रात के अंधेरे में मवेशी तस्करों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। स्थानीय लोगों ने हाल ही में सुरुंइसर, बजालता व कुछ अन्य गांवों में मवेशी तस्करी के प्रयास को स्वयं की विफल किया था। लोगों ने मवेशी तस्करों के वाहनों का पीछा किया था। जिसके बाद तस्कर वाहनों को मौके से छोड़कर फरार हो गए थे। मवेशी तस्कर अकसर करीब तीन सौ किलोमीटर लंबे जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सक्रिय रहते हैं।

जिला जम्मू में नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस थाने का इलाका राष्ट्रीय राजमार्ग में आता हैं। इस लिए जिले के इन्हीं दो पुलिस थानों में मवेशी तस्करी से जुड़े मामले दर्ज होते हैं। डीडीसी चुनावों के चलते पुलिस कर्मी बंदोबस्त ड्यूटी पर व्यस्त हैं, इस लिए कर्मियों की कमी के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहली जैसी सख्ती नहीं रही, जिसका फायदा मवेशी तस्कर उठा रहे हैं।

जनवरी से अगस्त तक एक हजार मवेशियों को करवाया था मुक्त: नगरोटा और झज्जरकोटली पुलिस यानि सब डिवीजन नगरोटा में पुलिस ने इस वर्ष जनवरी से अगस्त माह तक 197 मवेशी तस्करी के आरोपितों को गिरफ्तार किया था। उनसे एक हजार के करीब मवेशियों को मुक्त करवाया गया हैं। वहीं, डीडीसी चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने से यानि नवंबर से अब तक की बात करते तो पुलिस चालीस दिनों में केवल तीन तस्करों को दबोच कर उनसे चालीस मवेशियों को हीं मुक्त करवा पाई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.