Move to Jagran APP

चोरी की कार की आरसी बनाने वाला आरटीओ कार्यालय का क्लर्क गिरफ्तार, एजेंट के खुलासे पर हुई कार्रवाई

वह पहले कबाड़ी के पास से कंडम हुए वाहन को खरीद लेता था। इस वाहन के इंजन और चेसिज नंबर के ब्लाक को निकाल लेता था। कंडम वाहन से मिलते वाहन को चोरी करता था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 05:42 PM (IST)
चोरी की कार की आरसी बनाने वाला आरटीओ कार्यालय का क्लर्क गिरफ्तार, एजेंट के खुलासे पर हुई कार्रवाई
चोरी की कार की आरसी बनाने वाला आरटीओ कार्यालय का क्लर्क गिरफ्तार, एजेंट के खुलासे पर हुई कार्रवाई

जम्मू, जागरण संवददाता। चोरी हुई गाड़ी की फर्जी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) बनाने के आरोप में गांधी नगर पुलिस ने आरटीओ कार्यालय में तैनात एक क्लर्क को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपित की सांठगांठ आरटीओ कार्यालय में काम करने वाले एक एजेंट के साथ है, जो चोरी के वाहनों को बेचने का काम करता था। दबोचे गए क्लर्क की पहचान जोगिंद्र शर्मा निवासी विजयपुर के रूप में हुई।

loksabha election banner

पुलिस सुपरिंटेंडेंट (एसपी) सिटी साउथ विनय शर्मा ने बताया कि हाल ही में पुलिस ने आरटीओ कार्यालय में काम करने वाले एक एजेंट अाफताब अहमद निवासी श्रीनगर इन दिनों छन्नी हिम्मत में रह रहा है, को गिरफ्तार किया था। आरोपित अफताब चोरी की गाड़ियों को बेचने के लिए शातिर ढंग से काम करता था। वह पहले कबाड़ी के पास से कंडम हुए वाहन को खरीद लेता था। इस वाहन के इंजन और चेसिज नंबर के ब्लाक को निकाल लेता था। कंडम वाहन से मिलते वाहन को चोरी करता था।

वाहन को चोरी कर उसके इंजन और चेसिज नंबर के ब्लाक पर कंडम वाहन का इंजन और चेसिज नंबर लगा देता था। उसके आधार पर फर्जी आरसी को तैयार कर लेता था। क्लर्क जोगिंद्र शर्मा पर आरोप है कि चोरी के वाहन की फर्जी आरसी पर हस्ताक्षर कर उसे असली बना देता था। पुलिस ने क्लर्क को आरटीओ कार्यालय के रिकार्ड की जांच के दौरान गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुछ और आरटीओ कार्यालय के कर्मचारियों को पूछताछ के लिए पुलिस बुला सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.