Move to Jagran APP

Jammu News: मां वैष्णो देवी भवन और कटड़ा में भी बढ़ाई गई सुरक्षा, सीआरपीएफ समेत अन्य एजेंसियां तैनात

जम्मू के सिद्दड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद कटड़ा से लेकर मां वैष्णो देवी भवन तक पुलिस व सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं। भवन सहित कटड़ा व साथ लगते क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

By Rakesh SharmaEdited By: Nidhi VinodiyaThu, 29 Dec 2022 12:44 PM (IST)
Jammu News: मां वैष्णो देवी भवन और कटड़ा में भी बढ़ाई गई सुरक्षा, सीआरपीएफ समेत अन्य एजेंसियां तैनात
मां वैष्णो देवी भवन और कटड़ा में भी बढ़ाई गई सुरक्षा, सीआरपीएफ समेत अन्य एजेंसियां तैनात

कटड़ा, संवाद सहयोगी : जम्मू के सिद्दड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद कटड़ा से लेकर मां वैष्णो देवी भवन तक पुलिस व सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं। भवन सहित कटड़ा व साथ लगते क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस के साथ ही सुरक्षाबल के जवानों द्वारा हर आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। साथ ही कटड़ा में प्रवेश करने वाले चेक पास्टों पर भी गहनता से सामान व वाहनों की जांच की जा रही है।

सीआरपीएफ के जवान और अन्य एजेंसियां तैनात 

वैष्णो देवी भवन मार्ग सहित कटड़ा की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ के जवान और अन्य एजेंसियां संभाले हुए हैं। वहीं, कटड़ा के साथ लगते बाहरी क्षेत्रों और मां वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के आसपास पुलिस के साथ ही सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं। वहीं, यात्रियों सहित आम लोगों को भी लगातार सूचित किया जा रहा है कि वे किसी भी संदिग्ध वस्तु व व्यक्ति को देखते ही पुलिस को सूचित करें। कटड़ा के साथ लगती सभी सुरक्षा चौकियों पर अतिरिक्त संख्या में पुलिस के साथ ही सुरक्षाबलों के जवानों की तैनाती की गई है। चेक पोस्टो पर चेकिंग के बाद ही वाहनों को कटड़ा में आने के अनुमति दी जा रही है। पुलिस व सुरक्षा बल के जवान वैष्णो देवी भवन व मार्ग पर लगातार गश्त कर रहे हैं और विशेष नाके लगाकर लगातार आने जाने वालों की तलाशी ली जा रही है।

श्राइन बोर्ड प्रशासन व पुलिस ने किये पुख्ता इंतजाम

एसपी कटड़ा अमित भसीन ने बताया कि नववर्ष पर श्रदालुओं की भीड़ रहने के साथ ही जम्मू में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद सुरक्षा को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। भवन व कटड़ा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अगर जारी वर्ष के अंतिम दिन भीड़ अधिक रहती है तो उसके लिए भी श्राइन बोर्ड प्रशासन व पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। श्रद्धालुओं को कटड़ा या मार्ग पर ही रोका जाएगा और भवन में सीमित संख्या में श्रद्धालु रवाना किए जाएंगे। वहीं, अमित भसीन का कहना हैं कि नववर्ष के आगमन पर श्रद्धालु बेखोफ होकर मां वैष्णो देवी के दर्शन को आएं और मां के चरणों में हाजिरी लगाकर आशीर्वाद प्राप्त करें।