Move to Jagran APP

Jammu News: मह‍िला SPO के परिवार ने मुंशी पर लगाया गला दबाने का आरोप, SSP जम्मू ने मांगी रिपोर्ट

Jammu News जम्‍मू में महिला एसपीओ के परिवार ने मुंशी पर गला दबाने का आरोप लगाया है। महिला एसपीओ की कठोर स्थान पर ड्यूटी लगाई जा रही थी। इसको लेकर बुधवार देर शाम महिला एसपीओ सुकंदा देवी की मुंशी इब्राहिम से बहस हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 26 May 2023 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 08:42 AM (IST)
मह‍िला एसपीओ के परिवार ने मुंशी पर लगाया गला दबाने का आरोप

जागरण संवाददाता, जम्मू: घरोटा पुलिस थाने में तैनात महिला स्पेशल पुलिस आफिसर (एसपीओ) के परिवार ने थाने के मुंशी पर एसपीओ का गला दबा कर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि मुंशी द्वारा महिला एसपीओ को बीते काफी दिनों से प्रताड़ित किया जा रहा था।

महिला एसपीओ की कठोर स्थान पर ड्यूटी लगाई जा रही थी। इसको लेकर बुधवार देर शाम महिला एसपीओ सुकंदा देवी की मुंशी इब्राहिम से बहस हो गई। इसके बाद उनके मारपीट होने का आरोप है।

महिला एसपीओ को जीएमसी अस्‍पताल में करवाया गया भर्ती

महिला एसपीओ को जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एसपीओ सुकंदा देवी के बेटे नरेश कुमार ने बताया कि उनकी मां के साथ थाने में काम करने वाली एक महिला पुलिस कर्मी ने फोन कर सूचित किया कि उसकी मां की तबीयत खराब हो गई है। उसे भलवाल अस्पताल में ले जाया गया है। परिवार के लोग जब अस्पताल पहुंचे तो उनकी मां की तबीयत बहुत खराब थी। उनके गले में चोट के निशान पाए गए हैं और बात करने में समर्थ नहीं थी।

एसपीओ के पति की घरोटा थाने में हिरासत में हुई थी मौत

पुलिस के दबाव में अस्पताल में उनकी मां के साथ थाने में हुई मारपीट की एमएलसी तक नहीं बनाई जा रही थी। परिवार के काफी विरोध के बाद डाक्टरों ने एमएलसी बनाई है। नरेश ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मामले में हस्तक्षेप कर उन्हें इंसान देने की मांग की है। वर्ष 2014 में महिला एसपीओ के पति की घरोटा थाने में हिरासत में हुई थी मौत थाने में हुई मारपीट की कथित घटना में घायल एसपीओ सुकंदा देवी के पति रमेश कुमार की वर्ष 2014 में घरोटा पुलिस थाने में हिरासत में मौत हुई थी।

पुलिस प्रशासन के विरुद्ध कोर्ट में दायर किया मामला अभी विचाराधीन है

उस समय लोगों को शांत करने के लिए पुलिस व प्रशासन ने रमेश कुमार के परिवार को मुआवजा देने के साथ सुकंदा देवी को एसपीओ तैनात किया था। उसी दौरान से सुकंदा देवी घरोटा पुलिस थाने में तैनात हैं। सुकंदा के परिवार द्वारा हिरासती मौत के विरोध में पुलिस प्रशासन के विरुद्ध कोर्ट में दायर किया मामला अभी विचाराधीन है।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर महिला एसपीओ द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच पूरी होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। हालांकि थाने में लगे कैमरे में यह दिखाई दे रहा है कि झगड़े के बाद महिला एसपीओ स्वयं थाने से बाहर निकली थी। -मोहन शर्मा, एसडीपीओ अखनूर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.