Move to Jagran APP

JMC: जम्मू नगर निगम ने दुकानदारों में कूड़ेदान बांटे दिया स्वच्छता का दिया संदेश

जब सभी दुकानदारों को कूड़ेदान दे दिए जाएंगे तो फिर कार्रवाई भी की जा सकती है। वहीं कॉरपोरेटर सुरेंद्र चौधरी ने भी दुकानदारों से कम से कम अपने बाजारों को साफ रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें अपने वार्ड को साफ-सुथरा रखना है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:23 PM (IST)
JMC: जम्मू नगर निगम ने दुकानदारों में कूड़ेदान बांटे दिया स्वच्छता का दिया संदेश
मेयर ने दुकानों व प्रतिष्ठानों सके मालिकों से अपील की कि वे कचरे को इन कूड़ेदान में जमा करें।

जम्मू, जागरण संवाददाता: स्वच्छ जम्मू, स्वस्थ जम्मू की ओर बढ़ते हुए जम्मू नगर निगम ने दुकानदारों को कूड़ेदान बांटना शुरू किए हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को शहर के वार्ड नंबर 29 और 30 में दुकानदारों में कूड़ेदान वितरित करते हुए स्वच्छता में सहयोग तथा जिम्मेदारी के निर्वाह की अपील की। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने निगम आयुक्त अवनी लवासा व सचिव टीना महाजन के साथ शक्त नगर, शिव नगर रोड में दुकानदारों को यह कूड़ेदान दिए।

loksabha election banner

मेयर ने दुकानों व प्रतिष्ठानों सके मालिकों से अपील की कि वे कचरे को इन कूड़ेदान में जमा करें। निगम की गाड़ियों में ही इन्हें खाली करवाएं। इतना ही नहीं शहर को साफ-सुथरा बनाने में अपना सहयोग करते हुए जिम्मेवारी का निर्वाह करें। कचरा यहां-वहां फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निगम आयुक्त ने दुकानदारों को जागरुक करते हुए नियमों का पालन न करने और कचरा फैलाने वालों के खिलाफ निगम द्वारा जुर्माना करने के प्रावधान बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सालिड वेस्ट मैनेजमेंट कनून के तहत कार्रवाई अब प्रभावी तरीके से शुरू करेंगे।

जब सभी दुकानदारों को कूड़ेदान दे दिए जाएंगे तो फिर कार्रवाई भी की जा सकती है। वहीं कॉरपोरेटर सुरेंद्र चौधरी ने भी दुकानदारों से कम से कम अपने बाजारों को साफ रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें अपने वार्ड को साफ-सुथरा रखना है। निगम आयुक्त ने शहर वासियों से जम्मू को स्वच्छ बनाने के लिए निगम का सहयोग करने की अपील भी की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.