जम्मू, जागरण संवाददाता : मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने ट्रैफिक विभाग को निर्देश दिए कि व्यस्त अखनूर मार्ग पर जाम की स्थिति से निपटने के लिए प्रबंध करे ताकि राहगीरों व आसपास रहने वालों को राहत मिले।

बुधवार को मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, निगम आयुक्त अवनी लवासा, एसएसपी ट्रैफिक कौशल कुमार, डीएसपी शिवाली कोतवाल व अन्य अधिकारियों के साथ शक्ति नगर में पवन आइसक्रीम के नजदीक दौरे पर पहुंचे। उन्होंने अखनूर रोड व आसपास के क्षेत्र में ट्रैफिक जाम के कारणों का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि अखनूर मार्ग के निर्माण कार्य के चलते बहुत से वाहन यहां-वहां वाहन खड़े रहते हैं। इस कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती थी। इससे शक्ति नगर, गुढ़ा बख्शी नगर में ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है। मेयर ने इंजीनियरों को निर्देश दिए कि वह एक रिपोर्ट तैयार करें जिसमें चौक और इसके जोड़ने वाले सड़क को चौड़ा किया जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ी होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

मेयर ने निगम आयुक्त जोकि जम्मू स्मार्ट सिटी की सीइओ भी हैं, को कहा कि वह इस प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी के अधीन लाने के प्रबंध करें। उन्होंने एसएसपी ट्रैफिक के साथ स्थिति का समझा। इस मौके पर मेयर के साथ लोक निर्माण विभाग के एक्सइएन राजेश भगत के अलावा विक्रम गुजराल, अतुल बख्शी, कर्ण शर्मा आदि मौजूद थे।  वहीं मेयर ने कॉरपोरेटर सुरेंद्र चौधरी, यूइइडी के इंजीनियरों के साथ वार्ड नंबर 29 में शेष स्ट्रीट लाइटें लगाने के कार्य की समीक्षा की।

इस मौके पर निगम के एक्सइएन लक्षण सिंह, एइइ राकेश वर्मा, रवि कुमार, अनिरुद्ध कुमार के अलावा मैसर्ज वैष्णो एसोसिएशन एजेंसी राजस्थान के प्रतिनिधि भी उनके साथ थे। यह एजेंसी शहर में शेष बची स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा करेगी। इसके अलावा इस दौरान नाले के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां लाइटें लगाने के कार्य की शुरूआत भी करवाई। मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए काम करें। अच्छा काम होना चाहिए। 

Edited By: Vikas Abrol