जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर की पॉवर लिफ्टिंग टीम ने केरल में संपन्न हुई नेशनल पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में बेहरतीन प्रदर्शन करते हुए विभिन्न वर्गों में कुल छह पदक जीते। ऑल जेएंडके स्टेट पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव अजय शर्मा ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की टीम ने 26 से 30 सितंबर को केरल में आयोजित प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तीन स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीता।

जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पोटर्स काउंसिल के संभागीय खेल अधिकारी रवि शर्मा ने टीम के पदक विजेताओं को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में विक्रमजीत सिंह ने सीनियर वर्ग के 120 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल रिकार्ड बनाया।

अजय कुमार ने 93 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर इसी भार में नेशनल रिकार्ड बनाया। सपना जैन ने मास्टर वर्ग के 47 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर स्वर्ण, सुरभि बाली ने सीनियर के 63 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर रजत पदक और अमनदीप बासन ने 93 किलोग्राम में रजत पदक जीते। रोशन शर्मा ने 105 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेकर कांस्य पदक जीता।  टीम को इस शानदार प्रदर्शन के लिए अजय शर्मा और वरिष्ठ उपप्रधान राहुल साहनी ने मुबारकबाद दी है।

अंतर जिला संभाग स्तरीय स्विमिंग प्रतियोगिता में जम्मू जिला ओवरऑल चैंपियन बना

जम्मू जिला ने अंतर जिला संभाग स्तरीय स्विमिंग प्रतियोगिता में सर्वाधिक पदक जीतकर ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। युवा, सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले जोधामल स्कूल में आयोजित किए गए। लड़कों के अंडर-19 आयुवर्ग की फ्री स्टाइल में जम्मू जिला के धैर्य ने स्वर्ण, अकुल ने रजत और सांबा जिला के आकाश ने कांस्य पदक जीता। बैक स्ट्रोक में जम्मू जिला के आयुष स्वर्ण, कठुआ जिला के माणिक रजत और सांबा जिला के निखिल कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे। लड़कों के अंडर-17 आयुवर्ग के बैक स्ट्रोक में जम्मू जिला के मुजतबाउल ने स्वर्ण पदक, सत्यनाम ने रजत पदक और कठुआ जिला के निखिल सिंह ने कांस्य पदक जीता। इसी अायुवर्ग के ब्रेस्ट स्ट्रोक में जम्मू जिला के शिवम ने स्वर्ण और लक्ष्य ने रजत पदक हासिल किया। लड़कों के अंडर-14 आयुवर्ग के फ्री स्टाइल में जम्मू जिला के जयवर्धन ने स्वर्ण पदक, जम्मू जिला के प्रियांश ने रजत पदक और सांबा जिला के अरुण ने कांस्य पदक हासिल किया।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप