Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर ने नई दिल्ली में हुई नेशनल कजाक कुराश प्रतियोगिता में पांच पदक जीते

लॉ स्कूल ने कैमिस्ट्री विभाग को आठ रन से मात देकर अंतर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बनाई। जम्मू यूनिवर्सिटी के मैदान में प्रतियोगिता के मुकाबले खेले जा रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 05:49 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर ने नई दिल्ली में हुई नेशनल कजाक कुराश प्रतियोगिता में पांच पदक जीते
जम्मू-कश्मीर ने नई दिल्ली में हुई नेशनल कजाक कुराश प्रतियोगिता में पांच पदक जीते

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों ने नई दिल्ली के त्यागराज इंडोर स्पोटर्स कांप्लेक्स में संपन्न हुई पहले कजाक कुराश नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेकर पांच पदक जीते।

loksabha election banner

नई दिल्ली में 28 नवंबर को संपन्न हुई प्रतियोगिता में देशभर से खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसमें जम्मू-कश्मीर के रणजोध सिंह ने 90 किलोग्राम और रितिश ठाकुर ने 74 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीते। आशुतोष खजूरिया ने 66 किलोग्राम, विश्वप्रताप सिंह ने 60 किलोग्राम और अनमोल देवी ने 78 किलोग्राम भार से ऊपर के वर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर कांस्य पदक जीते।

कजाक कुराश एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष डाॅ पवन मल्होत्रा ने पदक विजेताओं को मुबारकबाद दी। उन्होंने वीरेन्द्र शर्मा को कजाक कुराश के नेशनल रेफरी कोर्स में सफल रहने के लिए भी मुबारकबाद दी और बताया कि जम्मू-कश्मीर के सावन कुमार 100 किलोग्राम भार वर्ग में अंतरराष्ट्रीय कजाक कुराश प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रतियाेगिता कजाकिस्तान में 14 दिसंबर को शुरू होगी। खिलाड़ियों के सभी प्रकार के खर्च का वहन फेडरेशन कर रही है।

लाॅ स्कूल ने क्रिकेट मुकाबला जीता

लॉ स्कूल ने कैमिस्ट्री विभाग को आठ रन से मात देकर अंतर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में जगह बनाई। जम्मू यूनिवर्सिटी के मैदान में प्रतियोगिता के मुकाबले खेले जा रहे हैं। लॉ स्कूल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। रामेश्वर ने 45 और तरसेम ने 36 रन बनाए। कैमिस्ट्री विभाग की ओर से गेंदबाज जाहिद मीर ने दो विकेट, जितेन्द्र और हरित ने एक-एक विकेट चटकाए। जवाब में कैमिस्ट्री विभाग ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और निर्धारित 15 ओवर में चार विकेट गंवाकर 122 रन ही बना पाई। उज्ज्वल मन्हास ने 43 गेंदों में दो छक्कों और पांच चौकों की मदद से 50 रन, कमर ने 20 और जितेन्द्र ने 16 रन बनाए। लॉ स्कूल की ओर से गेंदबाज पंकज, अमर, रामेश्वर और रमण एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। मैच में विजय रैना और मनोज कुमार अम्पायर, राज कुमार मैच रेफरी व सतपाल स्कोरर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.