Move to Jagran APP

Jammu News: लाइट, कैमरा, एक्शन से गूंजेगा कश्मीर, उपराज्यपाल से मिले बॉलीवुड के ये दिग्गज डायरेक्टर

जम्मू-कश्मीर में इस बार गर्मियों में काफी लाइट कैमरा एक्शन सुनाई देगा। जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियों में खूबसूरती के नजारे लेने के लिए बॉलीवुड के ये दिग्गज पहुंच रहे हैं। फिल्मों की शूटिंग के लिए एक सप्ताह में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से दो प्रमुख फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और मधुर भंडारकर ने मुलाकात की। दोनों ने कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग की संभावनाओं समेत अन्य संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

By satnam singh Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 18 May 2024 12:48 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 12:48 PM (IST)
उपराज्यपाल से मिले बॉलीवुड के ये दिग्गज डायरेक्टर।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। कश्मीर में तेजी से सुधरे हालात का जमीनी स्तर पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां देश-विदेश से करोड़ों पर्यटक जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियों के नजारे देखने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं, इन नजारों को अपनी फिल्मों में कैद करने के लिए बॉलीवुड के दिग्गज भी बेताब हैं। यही कारण है कि दो दिनों में ही दो प्रमुख फिल्म निर्माता-निर्देशक उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट कर चुके हैं। इससे इन गर्मियों में कश्मीर में कई जगहों पर लाइट, कैमरा, एक्शन की गूंज सुनाई देखने को मिल सकती है।

रोहित शेट्टी ने की मनोज सिन्हा से मुलाकात

कुछ दिन पहले निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर श्रीनगर राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलने पहुंचे थे। वहीं, शुक्रवार को बॉलीवुड फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। श्रीनगर राजभवन में दोनों ने कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग की संभावनाओं समेत अन्य संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। दोनों ही कई हिट फिल्में दर्शकों को दे चुके हैं। कश्मीर पहले भी शूटिंग के लिए बॉलीवुड की पहली पसंद हुआ करता था। लेकिन आतंकवाद के दौर में यहां से सभी ने मुंह मोड़ लिया था।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब कश्मीर के हालात में तेजी से सुधार आया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए अभियान चलाया हुआ है। इसका असर भी अब कश्मीर में देखने को मिल रहा है।

इन फिल्मों की हो चुकी शूटिंग

पिछले वर्ष शाहरुख खान अपनी फिल्म डंकी शूटिंग के लिए कश्मीर में आए थे। करन जौहर ने भी राकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग कश्मीर के गुलमर्ग में की थी। यही नहीं, कश्मीर में इस वर्ष भी कई फिल्मों की शूटिंग हो रही है। बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी की फिल्म की शूटिंग भी कश्मीर में हुई है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने भी अपनी फिल्म नीति बनाई है।

ये भी पढ़ें: JK पुलिस की हिरासत में इंजीनियर राशिद के प्रचारक शौकत पंडित, महबूबा बोलीं- लोकतंत्र की उड़ाई जा रही धज्जियां

सिख प्रतिनिधिमंडल मिला उपराज्यपाल से

आल सिख माइनारिटी इंप्लाइज एसोसिएशन और आल इंप्लाइज ज्वाइंट एसोसिएशन कश्मीर के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान जगमीत कौर बाली के नेतृत्व में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। श्रीनगर राजभवन में बैठक में प्रतिनिधिमंडल ने कर्मियों के हितों के मुद्दों को उठाया। कश्मीर के वकीलों ने एडवोकेट शफीक अहमद शाह के नेतृत्व में बारामुला और कोकरनाग क्षेत्र के सिविल सोसाइटी के सदस्यों, बांडीपोरा के जनजाति समुदाय के सदस्यों ने भी उपराज्यपाल से मुलाकात कर अपने-अपने क्षेत्र के मुद्दों को रखा।

जम्मू कश्मीर जनरल लाइन टीचर फोरम के प्रधान अनवर हुसैन वानी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर अध्यापकों के हितों के मुद्दों को उठाया।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लद्दाख में मतदान को कामयाब बनाने पर्वत और नदियां पार से आए पोलिंग स्‍टाफ, पांचवें फेज में है वोटिंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.