Move to Jagran APP

JK: राजनीतिक दलों ने कहा-सोपोर आतंकी हमले में हुई नागरिक की मौत की हो निष्पक्ष जांच

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के सोपोर में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा इसमें एक नागरिक की माैत को लेकर कई तरह की बातें हो रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 01:10 PM (IST)
JK: राजनीतिक दलों ने कहा-सोपोर आतंकी हमले में हुई नागरिक की मौत की हो निष्पक्ष जांच
JK: राजनीतिक दलों ने कहा-सोपोर आतंकी हमले में हुई नागरिक की मौत की हो निष्पक्ष जांच

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने सोपोर में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए, इसमें हुई नागरिक माैत की एक निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की मांग की है। राजनीतिक दलों का कहना है कि हमले मे मारे गए नागरिक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे कार से बाहर निकालकर गोली मारी गई है। यह आरोप गंभीर है और इसलिए जांच जरुरी है।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सोपोर में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करत हुए कहा कि तीन वर्ष के मासूम को अपने नाना की लाश पर बैठे देख कोई पत्थर भी पिघल जाए। लेेकिन कश्मीर में जिहाद और आजादी के नाम पर खून खराबा करने वालों को इससे काेईफर्क नहीं पड़ता,क्यांकि वह इंसान नहीं है। सोपेार की घटना ने आतंकियों की हताशा का हो उजागर किया है। इस वारदात में लिप्त आतंकियाें को जल्द सबक सिखायाा जाना चाहिए।

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के सोपोर में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा इसमें एक नागरिक की माैत को लेकर कई तरह की बातें हो रही है। परस्पर विरोधी दावे किए जा रहे हैं। दिवंगत के परिजनों ने भी कहा है कि उसे कार से बाहर निकालकर गाेली मारी गईहै। इसलिए इस पूरे मामले की एक निष्पक्ष और समयबद्ध जांच होनी चाहिए। सुरक्षाबलों को ऐसे हालात में पूरा संयम बरतना चाहिए ताकि किसी तरह की नागरिक जनक्षति न हो। जेकेएपी ने दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए उसके परिजनों के साथ अपनी संवेदना भी प्रकट की है।

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति ने सोपोर में आतंकी हमले में एक सीआरपीएफ कर्मी और एक नागरिक की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। कांग्रेस नेता जीएन मोंगा ने कहा कि यहां कोई आतंकी हिंसा को जायज नहीं ठहराता। हम सभी आतंकियाें के खिलाफ हैं। लेकिन सोपोर हमले में एचएमटी के रहने वाले बशीर अहमद की मौत को लेकर कई तरह की बातें सामने आयी हैं। इससे लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। इसलिए पूरे मामले की निष्पक्ष्ज्ञ जांच करानी चाहिए ताकि एक आम शहरी की मौत क लिए जिम्मेदार तत्वाें को चिन्हित किया जा सके।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता इमरान नबी डार ने सोपोर में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इससे कश्मीर में सुधरते हालात के सरकारी दावों की पाेल खुल जाती हे। उन्हांने कहा हमले में सीआरपीएफ कर्मी अौर एक नागरिक की माैत पर शोक जताते हुए कहा कि हिंसा से कश्मीर मसला कभी हल नहीं होगा। इससे सिर्फ कश्मीर ही तबाह हो रहा है। उन्हाेंने कहा कि सोपोर में नागरिक की माैत को लेकर यहां विभिन्न प्रकार के सवाल उठाए जा रह हैं। इन सवालों से सुरक्षाबलों की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंच रहा है। इसलिए प्रदेश प्रशासन को सोपोर हमले में नागरिक की मौत की सच्चाई का पता लगाने और सभी तथ्यों को सार्वजनिक करना चाहिए।इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता नजीर यत्तु ने कहा कि सोपोर में आतंकी हमला होता है। उसमें एक सीआरपीएफकर्मी के अलावा एक नागरिक की माैत होती है। यह घटना अत्यंत निंदनीय है,लेकिन कई सवाल भी पैदा करती है। एक बच्चा अपने नाना की लाश पर बैठा है। दिवंगत क परिजन आरोप लगा रहे हें कि सुरक्षाबलों ने आतंकी हमले में अपने साथी की मौत के बाद गुस्से में आकर कार से उसे बाहर निकाला और गोली मार दी। पुलिस इससे इंकार करती है। सच्चाई क्या है, यह सामने आनी चाहिए और इसके लिए एक निष्पक्ष और समयबद्ध जांच होनी चाहिए। पीडीपी ने दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए उसके पिरजनों कसोथ अपनी संवेदना प्रकट की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.