Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : आपने भी गाड़ी मॉडीफाइड करवाई है तो अंजाम भुगतने को तैयार करें, कल पुलिस करेगी ये काम

सोमवार से जम्मू पुलिस और ट्रैफिक पुलिस मिलकर मॉडिफाइड गाड़ियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने जा रही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 04:37 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 04:37 PM (IST)
Jammu Kashmir : आपने भी गाड़ी मॉडीफाइड करवाई है तो अंजाम भुगतने को तैयार करें, कल पुलिस करेगी ये काम
Jammu Kashmir : आपने भी गाड़ी मॉडीफाइड करवाई है तो अंजाम भुगतने को तैयार करें, कल पुलिस करेगी ये काम

जम्मू, जागरण संवाददाता । अगर आप मॉडिफाइड गाड़ियों को रखने के शौकीन हैं और आपने अपनी गाड़ियों को मोटर व्हीकल एक्ट की अवेहलना कर मॉडिफाइड करवाया है, तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। सोमवार से आपकी गाड़ी अगर पुलिस की नजर में आती है, तो वह जब्त हो सकती है और आप पर कानूनी शिकंजा भी कसा जा सकता है।

loksabha election banner

सोमवार से जम्मू पुलिस और ट्रैफिक पुलिस मिलकर मॉडिफाइड गाड़ियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने जा रही हैं। एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल ने बताया कि कई लोगों ने पुलिस से शिकायत की है कि सड़क पर कई लोग मॉडिफाइड गाड़ियां लेकर निकलते हैं। कई लोगों ने गाड़ियों की बॉडी के साथ छेड़छाड़ कर उसे इस तरह से बना दिया है कि उन्हें पहचाना ही नहीं जा सकता। इसके अलावा दोपहिया वाहन विशेषकर मोटरसाइकिलों पर कई युवाओं ने ऊंची आवाज करने वाले साइलेंसर लगवाए हैं, जो गोली चलने की आवाज निकालते हैं। इन मोटरसाइकिलों से निकलने वाली आवाज के कारण कई बार लोग डर जाते हैं और हादसे के शिकार भी हो जाते हैं। ऐसे ही लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस अब इस अभियान को चलाने जा रही है। उन्होंने कहा कि इन गाड़ियों को जब्त किया जाएगा। शहर में बड़ी संख्या में लोगों ने बिना आरटीओ की अनुमति के अपने वाहनों की बॉडी में परिवर्तन कर दिया है। पहले भी यातायात विभाग की तरफ से लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की जाती रही है। उन्हें इसके लिए जागरूक भी किया जाता रहा है। अब विभाग सख्ती करने जा रहा है।

 वाहन मेकेनिकों पर भी गिर सकती है गाज

जानकारी के मुताबिक गांधी नगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ गाड़ियों को जब्त भी किया है। अब इस अभियान में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने गाड़ियों को मॉडिफाइड करने वाले मेकेनिकों को भी चेतावनी दी है कि वे ऐसा न करें। अगर उनके द्वारा मॉडिफाइड की गई गाड़ी किसी से बरामद होती है, तो उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी श्रीधर पाटिल ने लोगों से भी अपील की है कि वे अपनी गाड़ियों को मॉडिफाइड न करवाएं। अगर उन्होंने मॉडिफाइड करवाना है तो उससे आरटीओ से पास करवाया जाए। नहीं तो गाड़ी जब्त हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.