Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: एलपीजी-ऑयल टैंकर एसोसिएशन ट्रांसपोर्टरों के समर्थन में आई, सप्लाई कल से बंद

प्रदेश के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू को समय-समय पर ट्रांसपोटर्र वर्ग को पेश आ रही दिक्कतों से रुबरू करवाया जा चुका है लेकिन बावजूद इसके उनकी मांगों को आज तक पूरा नहीं किया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 02:54 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 02:54 PM (IST)
Jammu Kashmir: एलपीजी-ऑयल टैंकर एसोसिएशन ट्रांसपोर्टरों के समर्थन में आई, सप्लाई कल से बंद
Jammu Kashmir: एलपीजी-ऑयल टैंकर एसोसिएशन ट्रांसपोर्टरों के समर्थन में आई, सप्लाई कल से बंद

जम्मू, जागरण संवाददाता। प्रदेश के ट्रांसपोर्टर अपनी मांगें मनवाने के लिए अब सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। यात्री वाहनों को चलाने की अनुमति प्रदान करने और 50 प्रतिशत यात्री किराया नहीं बढ़ाए जाने सहित अन्य मांगों के समर्थन में वीरवार से प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का ऐलान किया है। इससे केंद्र शासित प्रदेश के प्रवेश द्वार लखनपुर से लेकर कश्मीर तक टैंकर और ट्रक के माध्यम से होने वाली पेट्रोलियम पदार्थों और एलपीजी की सप्लाई पूरी तरह से बंद हो जाएगी।

loksabha election banner

ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन टीएस वजीर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि लॉकडाउन से ट्रांसपोर्टरों को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। केंद्र सरकार की ओर से इसकी भरपाई के लिए ट्रांसपोर्टरों को कोई भी वित्तीय पैकेज नहीं मिला। ट्रांसपोर्टरों ने अपनी मांगों मनवाने के लिए गत मंगलवार से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की लेकिन प्रशासन ने ट्रांसपोर्टरों को गिरफ्तार कर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अब ट्रांसपोर्टर किसी भी दवाब में आने वाले नहीं हैं। ऑयल जेएंडके ऑयल टैंकर ड्राइवर्स क्लीनर्स यूनियन सहित टैंकर आनर्स एसोसिएशन ने उन्हें समर्थन देने का ऐलान किया है। वीरवार से ट्रांसपोर्ट नगर नरवाल स्थित इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन, हिन्दोस्तान पेट्रोलियम काॅरपोरेशन और भारत पेट्रोलियम के ऑयल डिपुओं से कोई भी ऑयल टैंकर पेट्रोलियम पदार्थों की ढुलाई नहीं करेंगे। इसके अलावा एफसीआई के गोदाम से ट्रकों के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों में अनाज सहित अन्य आवश्यक सामान की ढुलाई पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी जबकि पानी के टैंकर पानी की सप्लाई भी नहीं करेंगे।

प्रदेश के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू को समय-समय पर ट्रांसपोटर्र वर्ग को पेश आ रही दिक्कतों से रुबरू करवाया जा चुका है लेकिन बावजूद इसके उनकी मांगों को आज तक पूरा नहीं किया गया। ट्रांसपोर्टरों की जायज मांगों को अगर फिर भी सरकार ने नहीं माना तो फिर सोमवार को ट्रांसपोर्टरों का सब्र का बांध टूट जाएगा और फिर एक-एक कर अपने वाहन लेकर सड़कों पर उतर आएंगे। इससे आमजन को होने वाली परेशानियों के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार रहेगा।

इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव विजय कुमार शर्मा, मिनी बस वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष विजय सिंह चिब, ट्रांसपोर्टर कुलदीप सिंह, रेलवे टैक्सी आपरेटर यूनियन के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, जम्मू प्राविंस आटो यूनियन के अध्यक्ष शांति स्वरूप गुप्ता सहित अन्य ट्रांसपोर्टर भी मौजूद थे।

क्या हैं मांगे :-

  • यात्री किरायों और मालभाड़े में 50 प्रतिशत की वृद्धि
  • ट्रांसपोर्टरों सहित ड्राइवरों और कंडक्टरों को राहत पैकेज मिले
  • एक वर्ष के लिए लोन पर लिए गए वाहनों की किश्त बयाज सहित माफ हो
  • एक वर्ष के लिए इश्योरेंस माफ हो
  • सभी प्रकार के वाहन टैक्स और फीस एक वर्ष के लिए माफ हो
  • केंद्र शासित प्रदेश के सभी टोल प्लाजा से टोल फीस माफ हो
  • अड्डा और पार्किंग फीस हटाई जाए

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.