Move to Jagran APP

Corona Vaccine In J&K : महानिदेशक का निर्देश, टीकाकरण का कोई भी फर्जी प्रमाणपत्र हासिल न कर सके

अपने आदेश में महानिदेशक ने कहा है कि उपराज्यपाल के शिकायत सेल यह जानकारी मिली है कि कुछ लोग बिना टीकाकरण के ही प्रमाणपत्र हासिल कर रहे हैं। यह एक गंभीर मामला है और ऐसा न हो इसके लिए सभी को गंभीरता से काम करना होगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 07:23 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 07:23 AM (IST)
अगर कोई भी फर्जी प्रमाणपत्र जारी करता मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक डा. सलीम-उर-रहमान ने जम्मू-कश्मीर के सभी उप मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इस बात को सुनिश्चित बनाएं कि टीकाकरण का कोई भी व्यक्ति फर्जी प्रमाणपत्र हासिल न कर सके। इसके लिए उन्होंने पूरे डाटा की समीक्षा करने को कहा।

loksabha election banner

अपने आदेश में महानिदेशक ने कहा है कि उपराज्यपाल के शिकायत सेल यह जानकारी मिली है कि कुछ लोग बिना टीकाकरण के ही प्रमाणपत्र हासिल कर रहे हैं। यह एक गंभीर मामला है और ऐसा न हो इसके लिए सभी को गंभीरता से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में उम्मीद से पहले टीकाकरण सौ फीसद हो रहा है, वे भी पूरा ध्यान दें। दो दिनों के भीतर अपने डाटा की समीक्षा करें। अगर कोई भी फर्जी प्रमाणपत्र जारी करता मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

जम्मू-कश्मीर में 144 संक्रमित, दो मरीजों की मौत : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार आ रहे हैं। मंगलवार को 144 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 3,34,432 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कश्मीर में दो मरीजों की मौत होने से मरने वालों का आंकड़ा 4455 पहुंच गयश है। अच्छी बात यह है कि पिछले चौबीस घंटों में 115 मरीज स्वस्थ भी हुए हें।नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को आए 144 मरीजों में से 119 कश्मीर और 25 जम्मू संभाग से हैं। कश्मीर में आए मामलों में श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 51 मामले आए। वहीं 21 बारामुला, 12 पुलवामा, 16 गांदरबल और नौ कुपवाड़ा में है। शोपियां और कुलगाम में कोई भी नया मामला नहीं आया है। इसी तरह जम्मू संभाग में सबसे अधिक 13 मामले आए।

वहीं ऊधमपुर और रामबन जिलों में दो-दो मामले आए। कठुआ, सांबा, किश्तवाड़, पुंछ और रियासी जिलों में एक भी मामला नहीं आया। श्रीनगर जिले में दो मरीजों की मौत होने से अब इस जिले में मरने वाले मरीजों की संख्या 858 हो गई है। जम्मू जिले में सबसे अधिक 1148 मरीजों की मौत हुई है। इस महीने अभी तक जम्मू-कश्मीर में 23 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इस समय जम्मू-कश्मीर में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1544 हो गई है।यही नहीं टीकाकरण अभियान भी तेजी के साथ चल रहा है। 2978 लोगों ने पहली डोज ली है जबकि 64,172 लोगों ने दूसरी डोज ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.